डोईवाला में निशुल्क आयुर्वेद चिकित्सा शिविर 14 फरवरी को

0
92

भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड आयुर्वेद के प्रति लोगों में जागरूकता के लिए प्रदेश भर में आयोजित करेगी कैम्प

देहरादून। भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड की ओर से डोईवाला में रविवार 14 फरवरी को एक मेगा आयुर्वेदिक शिविर आयोजित किया जाएगा। इस शिविर में चर्म रोग, पेट रोग, पाइल्स, शुगर, बीपी, ल्यूकोरिया, गठिया आदि रोगों का वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा निशुल्क इलाज किया जाएगा। इसके साथ ही शिविर में रोगियों का परीक्षण कर निशुल्क दवाओं का वितरण भी किया जाएगा।


भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड के अध्यक्ष डॉ दर्शन कुमार शर्मा ने बताया कि उत्तराखंड में आयुर्वेद के प्रचार प्रसार के लिए प्रदेश भर में आयुर्वेद चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाएगा जिससे कि लोगों में अनजान आम जनमानस में आयुर्वेद के प्रति रुझान बढ़े।
उन्होंने बताया की आयुर्वेद में कई गंभीर बीमारियों का शर्तिया इलाज है और गंभीर से गंभीर रोगों को भी आयुर्वेद से ठीक किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे आयुर्वेद की महत्ता सभी को समझ आई है। यही वजह है कि केंद्र सरकार अब आयुर्वेद डॉक्टरों से सर्जरी कराने की अनुमति भी दे चुकी है।


डॉ दर्शन कुमार शर्मा ने कहा कि उत्तराखंड में जड़ी बूटियों की भरमार है और ये जड़ी बूटियां ही आयुर्वेद की ताकत है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने और लोगों के रोग दूर करने के मकसद से राज्यभर में निशुल्क शिविर आयोजित किये जायेंगे और इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के विधानसभा क्षेत्र डोईवाला से की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here