दृढ़ विश्वास व सेवा भाव को विद्यार्थी बनाएं अपना लक्ष्य : वैभव वालिया

0
148

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वैभव वालिया ने डीएवी इंटर कॉलेज प्रेम नगर में किया कई मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित

सर्टिफिकेट एवं ट्रॉफी देकर किया गया विद्यार्थियों को सम्मानित

देहरादून। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व चंडीगढ़ के प्रभारी वैभव वालिया ने कहा कि जीवन में यदि अपने लक्ष्य को लेकर कदम आगे बढ़ाई जाए तो निश्चित रूप से उस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राएं ही हमारे देश का उज्जवल भविष्य बनाते हैं।

प्रेमनगर स्थित डीएवी इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वैभव वालिया ने कहा कि विद्यार्थियों को दृढ़ निश्चय व सेवा भाव को अपना लक्ष्य बनाना चाहिए , तभी वे जीवन में पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त कर सकते हैंI उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के सामने आज का समय सीखने वह देश को समझने के लिए कीमती समय के रूप में है I भारत को सबसे प्यारा देश बताते हुए वालिया ने कहा कि हमारे इस खूबसूरत भारत में विभिन्न संस्कृतियों का समावेश है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव श्री वैभव वालिया ने कहा कि बच्चों को एवं हम सभी को अपने भारत देश के प्रति प्रेम भावना एवं सदभावना रखनी चाहिए , क्योंकि हमारा आचरण तभी पूर्ण रूप से सुंदर बन पाएगा I वैभव वालिया ने यह भी कहा कि हमारे देश के कई स्कूलों से ऐसे होनहार तथा मेधावी छात्र छात्राएं निकले हैं जिन्होंने कि अपने भारत देश का नाम रोशन किया है I डीएवी इंटर कॉलेज प्रेम नगर के विद्यार्थियों को भी इसी आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना चाहिए I

  कार्यक्रम में वैभव वालिया ने कई मेधावी छात्र छात्राओं को सर्टिफिकेट तथा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इसके अलावा कई गरीब बच्चों को स्वेटर जूते तथा जुराब भी दिये। जिन मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया उनमें क्रमशः मोहित कुमारी, बबली, अशोक कुमार,आशा, नमिता,अमीषा नेगी, खुशबू खनसाली, मनीषा, अनुराग, नरेंद्र सिंह नेगी, निक्की गुप्ता, कुमकुम, शानू, शैलेश, सिमरन, आरुषि, नंदिनी, खुशी, सुमेला, रोशन चंदोला,अभिषेक तोमर, बलराज आदि शामिल है।

मेधावी छात्र छात्राओं के इस कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्य मीनू बाला ने भी अपने विचार व्यक्त किए और बच्चों को संस्कारवान बनने के सूत्र दिए I अध्यापिकाओं में वीणा खुराना, नीलिमा खन्ना, नीतू पठानिया, सुनील नेगी, राजेश, शत्रुघ्न, ममता प्रजापति मुख्य रूप से उपस्थित रहे I इसके अलावा आयोजित किए गए कार्यक्रम में मोहित ग्रोवर, अनूप शर्मा, तरुण चक्रवर्ती, इंदरजीत सिंह बिट्टू, कुणाल गांधी एडवोकेट, गुरु वचन दुग्गल, अमरजीत कौर, भाटिया, कुलदीप नरूला, राहुल तलवार, हरपाल सिंह पाली भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here