नवोदय विद्यालय में बच्चों को कक्षा 6 में भी मिलेगा प्रवेश, 30 नवंबर तक करें आवेदन

0
87

नई दिल्ली। नवोदय विद्यालय में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्रों के लिए राहतभरी खबर है। नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट (Website) navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों का चयन, जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट (जेएनवीएसटी 2022) के आधार पर किया जाएगा।

परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर, 2021 निर्धारित की गई है। वहीं, शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए जेएनवी में कक्षा-छठी में प्रवेश के लिए जेएनवी चयन परीक्षा शनिवार, 30 अप्रैल, 2022 को सुबह 11.30 बजे आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का जन्म 1 मई 2009 से पहले और 30 अप्रैल 2013 के बाद (दोनों तिथियां सम्मिलित हैं) नहीं होना चाहिए। सरकारी / सरकारी सहायता प्राप्त या अन्य मान्यता प्राप्त स्कूलों से शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में कक्षा पांचवीं पढ़ने वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
परीक्षा के लिए आवेदन करने हेतु उम्मीदवार नीचे दिए गए इन आसान चरणों का पालन कर सकते हैं।
नवोदय विद्यालय की आधिकारिक साइट navodaya.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध JNVST 2022 कक्षा 6वीं की लिंक पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को पंजीकरण लिंक पर क्लिक करना होगा।
आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
आपका आवेदन जमा कर दिया गया है।
आवेदन पत्र डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें। अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here