पाकिस्तान के आतंकी संगठन को सूचनाएं लीक करने के आरोप में NIA ने आईपीएस अधिकारी को किया गिरफ्तार

0
82

लश्कर ए तैयबा के सरगना हाफिज सईद के लिए काम करता था एसपी अरविंद दिग्विजय नेगी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को कथित रूप से देश की अति संवेदनशील सूचनाएं देने के आरोप में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अपने एक पूर्व अफसर और शिमला में एसपी के पद पर तैनात अरविंद दिग्विजय नेगी को गिरफ्तार किया है।

हिमाचल प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी 11 साल से अधिक समय तक एनआईए में काम कर चुका है, नेगी को 2011 में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा को कथित तौर पर सूचनाएं लीक करने के आरोप में NIA का पूर्व अफसर गिरफ्तार हुआ है। नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने पूर्व आईपीएस अफसर को गिरफ्तार किया है, जिसने संवेदनशील जानकारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा को दी थीं।

पूर्व सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस अरविंद दिग्विजय नेगी एनआईए में जांच अधिकारी के तौर पर काम कर चुका है। नेगी पर लश्कर ए तैयबा के ग्राउंड वर्करों को जम्मू-कश्मीर में संवेदनशील जानकारी मुहैया कराने का आरोप लगा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने ये जानकारी दी है,ये अफसर एनआईए में डेपुटेशन पर था।

खबरों के मुताबिक, यह अफसर मौजूदा समय में शिमला में एसपी के पद पर तैनात है. एनआईए ने छापेमारी के दौरान हिमाचल प्रदेश में उसका घर भी सील कर दिया है, छापेमारी के दौरान यह पता चला कि आऱोपी अफसर संवेदनशील जानकारियां आतंकी संगठन को मुहैया करा रहा था, हालांकि एनआईए को नेगी के घर से क्या दस्तावेज या अन्य सबूत मिले हैं, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

लश्कर ए तैयबा पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन है, जिसका मुखिया हाफिज सईद है. लश्कर ए तैयबा वर्ष 2008 में मुंबई में हुए हमले का साजिशकर्ता है, भारत के अलावा संयुक्त राष्ट्र ने भी लश्कर ए तैयबा और उसके सरगना पर प्रतिबंध लगा रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here