पाकिस्तान को हरा इंग्लैंड बना विश्व चैम्पियन, Ben Stokes की नाबाद 52 रन की पारी ने पाक का सपना तोड़ा

0
20

30 साल पुराना हिसाब किया चुकता, इंग्लैंड दूसरी बार बनी टी20 चैंपियन

डॉ जेएस सचान

ऑस्ट्रेलिया में 30 साल पुराना संयोग दोहराते हुए फाइनल में पहुंचने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बिल्कुल आखिरी कदम पर सब कुछ बदल गया. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 30 साल पहले 1992 में जोरदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को हराकर विश्व चैंपियन बनने वाली पाकिस्तान टीम एक बार फिर वही कमाल दोहराने की कगार पर थी, लेकिन इंग्लैंड ने उसकी ये ख्वाहिश पूरी नहीं होने दी।

लॉर्ड्स में तीन साल पहले इंग्लैंड को वनडे क्रिकेट का विश्व चैंपियन बनाने वाले बेन स्टोक्स (52 नाबाद) ने सबसे छोटे फॉर्मेट के फाइनल में फिर जुझारू पारी खेलते हुए इंग्लैंड को टी20 विश्व कप 2022 का खिताब दिला दिया. इसके साथ ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान से 30 साल पुराना हिसाब चुकता किया।

मेलबर्न में 30 साल बाद दोनों टीमें फिर एक विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी. बाबर आजम की टीम ने तो बिल्कुल 1992 विश्व कप के पाकिस्तानी धुरंधरों की तरह वापसी करते हुए फाइनल तक जगह बनाई थी, जबकि इंग्लैंड ने भी कुछ उसी तरह फाइनल का सफर तय किया था। MCG में एक बार फिर दोनों के बीच जोरदार फाइनल की उम्मीद थी और पाकिस्तानी फैंस तो मान के चल रहे थे कि फिर 30 साल पुरानी कहानी पूरी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और इंग्लैंड ने बिल्कुल आखिरी वक्त पर स्क्रिप्ट बदलते हुए 5 विकेट से जीत के साथ विश्व कप अपने नाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here