प्रदर्शनकारी किसानों पर हो रहे अत्याचारों का सरकार बनने पर लेंगे हिसाब : अजय

0
132

इमरान मसूद ने कांग्रेस आन्दोलन को समर्थन दिया

गंगोह। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर हो रहे अत्याचारों की भृत्सना करते हुए उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों और काले कानूनों की वापसी की मांग की। कहा कि कांग्र्रेस सरकार आने पर इसका हिसाब लिया जायेगा। उन्होंने जातपात, धर्म व राजनीति से उपर उठकर किसानों से एकजुट होकर सरकार को सबक सिखाने की बात कही। आगामी विधानसभा व जिला पंचायत चुनाव का बिगुल बजाते हुए उन्होंने सभी सीटों पर कांग्रेस का परचम फहराने की अपील की।

संगठन सृजन अभियान के अन्तर्गत लखनौती में बडी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने केन्द्र व प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए हर मोर्चे पर विफल बताया और वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों की आय दोगुणा करने का झांसा देकर उनपर काले कानून थोंप दिये। जिससे अन्नदाता मजदूर व बंधक बनकर रह जायेगा। कहा कि सरकार अडानी व अम्बानी के हाथों देश व किसान को गिरवी रखने का कार्य करने में लगी है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष लल्लू ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस हर कदम पर किसान के साथ है। पीसीसी उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक इमरान मसूद ने किसान आन्दोलन के प्रति अपना पूर्ण समर्थन देते हुए इमरान मसूद ने नाहिद हसन का नाम लिए बिना कहा कि कैराना से आकर बुजुर्गो व मरहुमों के खिलाफ कोई नशेडी ही घटिया बात कर सकता है। हम ऐसी बदजुबानी तो नही कर सकते, मगर जनता ऐसे लोगों को खुद ही सबक सिखायेगी।

2014 के चुनाव में सहारनपुर सीट से चार लाख से ज्यादा वोट पाने के बाद 2019 के चुनाव में अन्य को जिताने पर खेद जताते हुए इमरान ने कहा कि इससे सेकुलर ताकतें कमजोर हुई। किसान आन्दोलन के चलते हिन्दु मुस्लिम के बीच की खाई पटने पर खुशी जताते हुए एकजुटता बरकरार रखने पर बल दिया। विधायक नरेश सैनी व मसूद अख्तर, पूर्व जिलाध्यक्ष शशि वालिया, पंकज मलिक, पूर्व चेयरमैन नोमान मसूद, रैली संयोजक हमजा मसूद, संदीप वर्मा, उमा भूषण ने भी किसान आन्दोलन के प्रति समर्थन जताते हुए मोदी योगी सरकार को आडे हाथों लिया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मुज्जफर चौधरी व संचालन नगराध्यक्ष व पूर्व वाईस चेयरमैन कश्यप कुमार फौजी ने किया। इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष जावेद साबरी, महमूद सामानी, पूर्व प्रमुख शिवराज सिंह, प्रधान फरजन्द अली, इकराम चेयरमैन, वरुण शर्मा,संदीप राणा आदि रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here