प्रशिक्षण वर्ग का शुभारम्भ करते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत एवं विधायक गणेश जोशी

0
260

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी, देहरादून महानगर के श्रीदेव सुमन नगर मंडल का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का शुभारम्भ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने दीप प्रज्जवलित कर किया।
देहरादून के राजपुर रोड़ स्थित जीआरडी एकेडमी में आयोजित प्रशिक्षण वर्ग के प्रथम सत्र को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि भाजपा की विचारधारा, रीति-नीति एवं कार्यपद्धति से मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत की राजनीति में बदलाव कार्यकर्ताओं की बदलाव आया है। भगत ने बताया कि वह अटल जी के सानिध्य में भाजपा का कार्य करते थे, उन्होनें कार्यकर्ताओं को सीख देते हुए कहा कि पार्टी हमसे नहीं है, हम पार्टी से हैं। भगत ने कार्यकर्ताओं को केन्द्र एवं राज्य सरकार के ऐतिहासिक कार्यो के बारे में भी बताया।
मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि प्रशिक्षण की अनिवार्यता इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि प्रशिक्षण से ही हमारा व्यक्तित्व विकास और कार्यपद्धति की बोध बढ़ता है। उन्होंने कहा कि एक प्रशिक्षित कार्यकर्ता होने के नाते भारतीय जनता पार्टी के प्रति हमारा दायित्व कहीं अधिक बढ़ जाता है।
प्रशिक्षण वर्ग में दूसरे सत्र में सुरक्षा सामथ्र्य के साथ आत्मनिर्भर भारत का संकल्प विषय पर मुनेन्द्र शर्मा, तीसरे सत्र में हमारा विचार परिचार, कार्यपद्धति एवं संगठन संरचना में हमारी भूमिका विषय पर श्रीकांत तथा चतुर्थ सत्र में पिछले छ वर्षो में हुए अंत्योदयी प्रयत्न विषय पर डा0 उदय सिंह पुण्डीर ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।
इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, महामंत्री सुरेन्द्र राणा, महामंत्री राकेश जोशी सहित मण्डल कार्यसमिति एवं पार्षदगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here