प्रेमनगर बनता मर्डर सिटी! एक माह में चौथी हत्या, युवक ने किशोरी की हत्या कर कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

0
106

देहरादून। बुधवार को प्रेमनगर में 19 वर्षीय युवक ने प्रेम प्रसंग के चलते 16 वर्षीय किशोरी की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद युवक आत्मसमर्पण करने के लिए कोर्ट पहुंच गया। प्रेमनगर में पिछले 1 माह में यह चौथी हत्या है। ऐसा लगता है कि प्रेमनगर मर्डर सिटी के रूप में अपनी पहचान बना रहा है।

बुद्धवार को देहरादून निवासी शिकायतकर्ता ने थाना प्रेमनगर शिकायत दी कि उनकी पुत्री पूजा (काल्पनिक नाम) उम्र 16 वर्ष की किसी अज्ञात द्वारा गला रेत कर हत्या कर दी गई है। तहरीर के आधार पर अपराध संख्या-252 /2021 धारा 302 में मुकदमा दर्ज कर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया।

अधिकारियों के आदेश पर घटना के खुलासे के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया, इसी बीच थाना प्रेमनगर से कोर्ट में पैरवी कर रहे कांस्टेबल द्वारा सूचना दी गई कि एक युवक ने कोर्ट परिसर देहरादून के बाहर उपस्थित होकर बताया है कि उसने प्रेमनगर क्षेत्र में एक लड़की की गला रेत कर हत्या कर दी है। इस सूचना की गंभीरता के साथ उस युवक से संदिग्धता के आधार पर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने अपनी प्रेमिका पूजा की (काल्पनिक नाम) की हत्या कर दी है और वह आत्मसमर्पण करने कोर्ट आया है। अभियुक्त तनुज पासवान की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक आला कत्ल (चापड़) बरामद करते अंतर्गत धारा 302 भादवी गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के दौरान अभियुक्त तनुज पासवान उपरोक्त ने बताया की मेरी वर्ष 2020 में फेसबुक पर पूजा (काल्पनिक नाम) नाम से आईडी पर पूजा (काल्पनिक नाम) निवासी देहरादून से मुलाकात हुई थी इसके बाद हम दोनों कई बार मिले और मुलाकात धीरे धीरे प्यार में बदल गई। पूजा और मैंने साथ जीने मरने की कसमें खाई थी। मै, पूजा से प्यार करने लग गया था लेकिन जब मुझे पता चला कि पूजा का किसी और लड़के से भी अफेयर चल रहा है तो मैंने कई बार पूजा को समझाया लेकिन उसने मुझे कहा कि मेरी जिंदगी मैं किसी से भी बात करूं, यह बात सुनकर मुझे बहुत बुरा लगा, और इसी बात को लेकर पूजा और मेरे बीच गलतफहमी चल रही थी।

बुधवार को पूजा ने मुझे बातचीत कर गलतफहमी दूर करने के लिए फोन कर प्रेमनगर बुलाया लेकिन मुझे पता था कि वह मेरे साथ अब नहीं रहेगी तो मैं अपने घर से एक धारदार चापड़ अपने बैग में रखकर पूजा से मिलने प्रेमनगर आया। मैं और पूजा बात करते-करते रिंग नंबर 7 की तरफ चले गए जहां पर मेरे और पूजा के बीच कहासुनी हो गई, इसी दौरान मैंने पूजा को सड़क के पास झाड़ियों में ले जाकर उसका गला दबा दिया, फिर अपने बैग से धारदार चापड़ निकालकर उसका गला रेत दिया और चाकू झाड़ियों में फेंक दिया। और वहां से आत्मसमर्पण करने के लिए सीधा देहरादून कोर्ट आ गया।

,19 वर्षीय युवक तनुज पासवान पुत्र बनवारी लाल निवासी 117/32 बल्लीवाला चौक ऑपोजिट मयूर मैक्स हॉस्पिटल थाना वसंत विहार देहरादून। अभियुक्त युवक के आपराधिक इतिहास के संबंध में जानकारी की जा रही है। अभियुक्त युवक तनुज पासवान की निशानदेही पर कत्ल में इस्तेमाल किया गया चापड़ बरामद किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here