राजधानी में नाइट कर्फ्यू के बाद शनिवार रविवार को रहेगा कर्फ्यू

0
115

नई दिल्ली। देश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगी है। जिससे केंद्र सरकार के साथ ही राज्यों की सरकारों ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। दिल्ली में 3 दिन में 3 गुना तक केस बढ़ने के बाद सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लागू करने का आदेश जारी कर दिया है। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। दिल्ली में शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू रहेगा।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने डीडीएमए की बुलाई गई बैठक के बाद मंगलवार को इस महत्वपूर्ण फैसले का एलान किया। आवश्यक सेवाओं के अलावा, सभी सरकारी अधिकारी घर से काम करेंगे। निजी संस्थानों में 50 फीसदी वर्क फ्रॉम होम करने के लिए भी कहा गया है। सिसोदिया ने लोगों से अपील की है कि अगर बहुत जरूरी काम हो, तभी घर से बाहर निकलें।

हालांकि, लोगों की दिक्कतों को देखते हुए फुल कैपिसिटी के साथ बसों और मेट्रो को चलाने की इजाजत दी गई है। आपको बता दें कि डीडीएमए की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में शनिवार और ​रविवार को कर्फ्यू रहेगा। सभी सरकारी दफ़्तरों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबको दफ़्तर आने से मना किया जाएगा और ऑनलाइन या वर्क फ्रॉम होम कराया जाएगा। प्राइवेट दफ़्तर 50% क्षमता के साथ काम करेंगे। अगर दिल्ली में जरूरी नहीं है तो आवाजाही ना करें। कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए दिल्ली एम्स ने सर्दियों की बची हुईं छुट्टियां (5 से 10 जनवरी) तक रद्द कर दी हैं। एम्स ने सभी स्टाफ से जल्द से जल्द छुट्टी से वापस लौटने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here