सहस्त्रधारा में हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, पीड़ितों को सौंपी मुआवजा राशि

0
165

देहरादून। प्रदेश के कृषि एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बृहस्पतिवार को देहरादून के सहस्त्रधारा रोड़ स्थित ब्रह्मपुरी क्षेत्र में देर रात को बारिश की वजह से हुए नुकसान का निरीक्षण किया।

पीडित बुजुर्ग महिला को ढांढस बंधाते गणेश जोशी
  घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद कैबिनेट मंत्री जोशी ने मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने बारिश के कारण जिनके भवन क्षतिग्रस्त हुए उन प्रभावितों को मुआवजा राशि प्रदान की और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद का भरोसा दिया। इसके अलावा मंत्री गणेश जोशी ने भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए भी अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र का पूरी तरह से निरीक्षण किया जाए और भविष्य के जोखिमों से बचने के लिए जरूरी कदम उठाया जाएं। कैबिनेट मंत्री के साथ देहरादून जिलाधिकारी सोनिका,उप ज़िलाधिकारी नरेश दुर्गापाल, भाजपा जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर,ज़िला पंचायत सदस्य वीर सिंह चौहान,समीर पुण्डीर, प्रमोद सहित विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहे। 

जिला प्रशासन द्वारा मौके पर ही पीड़ित परिवारो इंद्रेश मोहन को 3 हजार 800,अनिल को 3 हजार 800,दूकेश्वरी देवी को 9000, प्रेमचंद को 9000, सुरेश को 9000,वीर सिंह चौहान को 98 हजार 800,दिगम्बर सिंह चौहान 98 हजार 800 एवं रमेश के परिवार को भी 98 हजार 800 रूपये की सहायता प्रदान की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here