सहारनपुर में 20 नवम्बर से कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए सैंपलिंग का विशेष अभियान

0
152

सहारनपुर। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के निर्देशानुसार जिला सहारनपुर में 30 नवम्बर तक कोविड-19 सैंपलिंग का विशेष अभियान चलाया जायेगा। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बढते हुए मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

सैंपलिंग के इस विशेष अभियान में विभिन्न स्थानों पर कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण के लिए रैंडम आधार पर जांच की जायेगी।

मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 बीएस सोढी ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत प्रत्येक दिन विभिन्न समूह के लोगों की कोरोना जाॅच की जायेगी। जनपद में इस तरह का यह दूसरा अभियान है। इससे पहले 29 सितम्बर से 12 अक्टूबर 2020 तक टारगेट सैंपलिंग हुई थी।

डाॅ0 बीएस सोढी ने कहा कि 20 नवम्बर एवं 21 नवम्बर को शहर की मलिन बस्तियों में, 22 नवम्बर को स्थायी जेल व अस्थायी जेल, 23 नवम्बर को बाल सुधार गृह, बालिका सुधार गृह आदि, 24 नवम्बर को वृद्धाश्रम व नारी निकेतन, 25 नवम्बर को रेहडी-पटरी के दुकानदार, 26 नवम्बर को स्कूल 9 वीं व 12 वीं तथा स्टाफ, 27 नवम्बर को सरकारी व प्राईवेट कार्यालय, 28, 29 व 30 नवम्बर को बाजारों में,  रैंडम सैंपलिंग में कोविड-19 की सैंपलिंग की जायेगी।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने चिन्हित समूहों से अनुरोध किया है कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए स्वेच्छा से अधिक से अधिक जाॅच करा कर कोविड-19 पर प्रभावी नियन्त्रण पाने में सहयोग प्रदान करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here