सिग्नल एप से हिल गया Whatsapp, तीन महीने के लिए टाला फैसला

0
119

नई दिल्ली। सिग्नल एप (Signal App) के आने के बाद व्हाट्सएप (WhatsApp) को अपने अस्तित्व का डर सताने लगा है. WhatsApp ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी (Whatsapp New Policy) को 3 महीने के लिए टाल दिया है. WhatsApp का कहना है कि प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूजर्स में भ्रम हैं. इसलिए पॉलिसी की शर्तों को समझने के लिए यूजर्स को समय दिया जा रहा है।

WhatsApp ने ये भी कहा है कि प्राइवेसी पॉलिसी के आधार पर कभी भी अकाउंट को हटाने की योजना नहीं बनाई गई है और भविष्य में भी ऐसी योजना नहीं होगी. पहले ऐसा कहा जा रहा था कि WhatsApp 8 फरवरी 2021 को अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस WhatsApp को अपडेट करने जा रहा है. अगर WhatsApp यूजर्स इससे एग्री नहीं होते हैं तो वे WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

कंपनी ने अपने बयान में कहा, ‘8 फरवरी को किसी को भी व्हाट्सएप अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं करना होगा। व्हाट्सएप पर प्राइवेसी और सिक्योरिटी कैसे काम करती है, इसके बारे में जानकारी देने के लिए हम और भी बहुत कुछ करने जा रहे हैं. 15 मई को नया अपडेट ऑप्शन उपलब्ध होने से पहले हम अपनी पॉलिसी के बारे में लोगों का भ्रम दूर कर देंगे.’

इससे पहले व्हाट्सएप ने शनिवार को कहा था कि उसके नए अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा शेयर करने की नीतियों में कोई बदलाव नहीं आएगा. व्हाट्सएप पर फेसबुक का पूर्ण स्वामित्व है. व्हाट्सएप ने यह सफाई नए अपडेट की दुनिया भर में हो रही कड़ी आलोचनाओं के बाद दी थी. अपडेट में यह भी कहा गया कि व्हाट्सएप की सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिए उपयोक्ताओं को आठ फरवरी, 2021 तक नयी शर्तों व नीति से सहमत होना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here