हरिद्वार में गैंगस्टर की डेढ़ सौ करोड रुपए से अधिक की संपत्ति कुर्क

0
156

देहरादून। स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ ने प्रदेश के हरिद्वार जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड के हरिद्वार में सक्रिय नामी गैंगस्टर यशपाल तोमर की लगभग डेढ़ सौ करोड रुपए की संपत्ति को कुर्क कर दिया है। इस संबंध में यशपाल तोमर की हरिद्वार और अन्य जगह स्थित अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। जिसके लिए टीमें बनाकर दूसरे राज्यों में रवाना कर दी गई है।

गौरतलब है कि यशपाल तोमर हरिद्वार एवं आसपास के क्षेत्रों में काफी समय से सक्रिय रहता है। कई मामलों में उसका नाम सामने आने के बाद एसटीएफ ने यशपाल तोमर को गिरफ्तार किया था। यशपाल तोमर हरिद्वार के एक बड़े बिल्डर पर भी नजरें गड़ाए हुए था जिसपर कार्रवाई के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा था। हरिद्वार के कारोबारी तोश जैन के साथ प्रॉपर्टी विवाद और रानीपुर झाल स्थित 56 बीघा जमीन विवाद में यशपाल तोमर का नाम भी सामने आ चुका है। यशपाल तोमर के समर्थन में आने वाले दूसरे सफेदपोश नेता और बदमाशों की शिनाख्त शुरू कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश (उत्तराखंड) ग्रुप बंद और समाज विरोधी प्रक्रिया अधिनियम 1986 का प्रयोग करते हुए एसटीएफ उत्तराखंड ने यशपाल तोमर की डेढ़ सौ करोड़ से अधिक की चल अचल संपत्ति जिसमें लग्जरी वाहन, बुलेटप्रुफ फॉर्च्यूनर कार आदि का जिला मजिस्ट्रेट हरिद्वार के विधिवत आदेश से कुर्क कराया गया है।

आदेश में संबंधित तहसीलदार हरिद्वार, दादरी, लोनी, पूर्वी दिल्ली को प्रशासक नियुक्त किया गया है। उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स की विभिन्न टीम कुर्क वाहनों और आदेश की तामील को उत्तर प्रदेश और दिल्ली रवाना कर दी गई है। गैंग के अन्य सदस्य एसटीएफ उत्तराखंड के रडार पर हैं और शीघ्र ही पूरे गैंग पर शिकंजा कसने की तैयारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here