IMA ने बाबा रामदेव को भेजा नोटिस, पतंजलि ने कहा बबा करते हैं डॉक्टरों का सम्मान

0
89

नई दिल्ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अब योगगुरु रामदेव को एलोपैथी वाले पर कानूनी नोटिस भेजा है. आईएमए ने वायरल वीडियो के आधार पर दावा किया था कि रामदेव कह रहे हैं कि एलोपैथी एक स्टुपिड और दिवालिया साइंस है. FAIMA ने भी रामदेव को एक कानूनी नोटिस भेजा है. हालांकि, इस पर पतंजलि योगपीठ का बयान भी आया है।

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ एकजुटता दिखाते हुए और पूरे देश में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन की तरफ पर बाबा रामदेव को कानूनी नोटिस भेजा है. FAIMA ने कहा कि वह रामदेव द्वारा सस्ते प्रचार के लिए किए गए निराधार और विवेकहीन दावों की निंदा करता है।

FAIMA ने खुले तौर पर रामदेव को अपने दावों के पीछे सबूत देने या फिर माफी मांगने की चुनौती दी है, साथ ही ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है. वहीं, पतंजलि योगपीठ ने IMA द्वारा लगाए गए उन आरोपों को खारिज कर दिया कि योगगुरु रामदेव ने ऐलोपैथी के खिलाफ अज्ञानतापूर्ण बयान दिया है. पतंजलि ने लोगों को गुमराह करने और वैज्ञानिक चिकित्सा को बदनाम करने के आरोपों को सिरे से नकार दिया है।

पतंजलि ने अपने बयान में कहा कि योगगुरु रामदेव चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों का सम्मान करते हैं, जो महामारी के समय भी में दिन-रात काम कर रहे हैं। आधुनिक चिकित्सा पद्धति से इलाज करने वालों के लिए इनके मन में कोई गलत मंशा नहीं है. जो भी आरोप उनके खिलाफ लगाया जा रहा है वह गलत और निरर्थक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here