विधायक जी ने नगर निगम में किया जमकर हंगामा, कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार का ऐलान

0
55

टेंडर के खेल में उलझे भाजपा विधायक, नगर आयुक्त कार्यालय में किया जमकर हंगामा

सफाई कर्मचारी यूनियन के कूड़ा नहीं उठाने के ऐलान से बिगड़ेगी शहर की सफाई व्यवस्था

देहरादून। लोकसभा चुनाव के ऐन पहले सत्ताधारी भाजपा के सामने उसके एक विधायक ने नई मुसीबत खड़ी कर दी है। करोड़ों के टेंडर को लेकर सल्ट से भाजपा विधायक महेश जीना व नगर आयुक्त के बीच काफी गहमा गहमी होने से प्रशासनिक व राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई। भाजपा विधायक के हंगामे के बाद सफाई कर्मचारी यूनियन ने कूड़ा नहीं उठाने का ऐलान कर प्रशासन के सामने एक नया संकट खड़ा कर दिया। जुबानी बौछार से अचकचाए नगर आयुक्त गौरव कुमार ने इस्तीफे की धमकी तक दे डाली।

यह मामला मंगलवार को देहरादून नगर निगम के आयुक्त कार्यालय में हुआ। सूत्रों के मुताबिक टेंडर में अपने पुत्र की फर्म शॉर्टलिस्ट नहीं होने पर भाजपा विधायक ने जमकर हंगामा काटा। वायरल हो रहे वीडियो में विधायक जी नगर आयुक्त गौरव कुमार को धमकाते हुए दिख रहे हैं सीधे तू तड़ाक वाले शब्दों का जमकर प्रयोग करने के साथ ही “बेटा” आदि शब्दों का भी प्रयोग कर रहे हैं जिसके जवाब में नगरायुक्त उनसे ऐसा नहीं करने का आग्रह करते हुए दिख रहे हैं। लेकिन विधायक जी का पारा लगातार चढ़ता ही गया। जिसके बाद नगरायुक्त ने दुखी मन से इस्तीफे की बात कह डाली। पूरे घटनाक्रम से नाराज से गुस्साए नगर निगम कर्मियों के साथ ही सफाई कर्मचारी यूनियन ने सफाई व्यवस्था समेत किसी भी तरह के कामकाज नहीं करने की चेतावनी देते हुए काम बन्द कर दिया। उन्होने कहा कि जब तक विधायक द्वारा माफी नही मांगी जाती तब तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

गौरतलब है कि सहस्त्रधारा रोड पर ट्रंचिंग ग्राउंड के पुराने कूड़ा निस्तारण को नगर निगम ने टेंडर निकाले थे। टेंडर शॉर्टलिस्ट होने व अपने करीबी की फर्म का नाम न देखकर भाजपा विधायक स्वंय नगर आयुक्त कार्यालय धमक गए। पहले वह स्वास्थ्य अनुभाग के हेड क्लर्क के पास पहुंचे जहां से असंतुष्ट होने के बाद वह नगर आयुक्त गौरव कुमार के ऑफिस पहुंचे और उन्हें कठघरे में खड़ा करते हुए काफी कुछ कह गए।

भाजपा विधायक जीना बार बार एक ठेकेदार का नाम लेकर नगर आयुक्त पर जुबानी हमला बोल रहे थे। सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रही एक वीडियो में भाजपा विधायक गुस्से में एक ठेकेदार और नगर आयुक्त के सम्बन्धों का भी चीख चीख कर हवाला देते दिख रहे हैं। विधायक जीना ने कहा कि सोनी ठेकेदार तुम्हारा क्या लगता है। काफी देर तक विधायक नगर आयुक्त की कार्यप्रणाली को लेकर हंगामा करते रहे। झगड़ा बढ़ने पर नगर आयुक्त गौरव कुमार ने इस्तीफे की धमकी भी दे डाली।

भाजपा के अभद्र व्यवहार के बाद नगर निगम हड़ताल शुरु हो गई वहीं सफाई कर्मचारी यूनियन ने भी शहर भर में काम ठप कर दिया। और शहर भर में सफाई व्यवस्था और डोर टू डोर कूड़ा उठान पर भी रोक लगा दी। जो विधायक द्वारा माफी मांगे जाने तक जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here