शिखर फॉल हादसा : दोनों मृतक देहरादून निवासी

0
29

देहरादून। शिखर फॉल पर एक वाहन के खाई में गिरने से दो युवकों को मौत हो गई। और तीन घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ व राजपुर थानाध्यक्ष मय पुलिस बल के घटनास्थल पर पहुंचे। मर्तकों में दो युवक देहरादून हैं।घायलों में युवती समेत तीन लोग दून के व एक दिल्ली निवासी है।

एसडीआरएफ व स्थानीय लोगों की मदद से खाई में गिरे हुए व्यक्तियों को काफी मशक्कत करने के बाद बाहर निकाला गया। घटना में दो युवकों की मौके पर मृत्यु हो गयी थी । बाकी तीन को पुलिस द्वारा रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल युवकों ने बताया कि वे थार गाड़ी में 5 लोग घूमने के लिए शिखर फाल आये थे। शिखर फॉल से वापस अपने घर के लिए लौट रहे थे तभी अचानक गाड़ी में ब्रेक फेल हो गए और गाड़ी नीचे खाई में गिर गई।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्वमसूरी के निकट वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने पर पांच छात्र-छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गयी थी।

दुर्घटनाग्रस्त वाहन –
थार गाड़ी वाहन संख्या- UK01D 3333

नाम मृतक
1- आयुष शर्मा पुत्र दिनेश दत्त शर्मा निवासी 34/3 तेग बहादुर रोड , डालनवाला देहरादून उम्र 30 वर्ष।
(व्यवसाय- मर्चेंट नेवी में कार्यरत)

2- अवनी कुकरेती पुत्री आशीष कुकरेती निवासी कौलागढ़ थाना कैंट देहरादून उम्र 29 वर्ष
(व्यवसाय- मसूरी रोड में कैफे का संचालन)

राजधानी देहरादून के राजपुर क्षेत्र शिखर फाल के पास एक वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने गहरी खाई से 03 घायलों को रेस्क्यू कर पहुंचाया अस्पताल

देहरादून। प्रदेश मे सड़क हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं कभी पहाड़ों तो कभी तराई से सड़क हादसों की दुखद खबर लगातार सामने आ रही है। ताजा मामला आज सुबह राजधानी देहरादून से सामने आया है जहां आज सुबह CCR, देहरादून द्वारा SDRF टीम को सूचित किया कि राजुपुर क्षेत्रान्तर्गत शिखर फॉल के पास एक वाहन खाई में गिर गया है, जिसमें रेस्क्यू हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है। उक्त सूचना पर SDRF टीम उप निरीक्षक लक्ष्मी रावत के हमराह मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई।

उक्त वाहन थार (UK01D3333) शिखर फॉल के पास अचानक अनियंत्रित होकर 200 मीटर खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उक्त वाहन में 05 लोग (03 पुरूष, 02 महिला) सवार थे।

SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा मौके पर पहुँचकर त्वरित कार्यवाही करते हुऐ रोप की सहायता से गहरी खाई में उतरकर उक्त वाहन तक पहुँच बनायी। SDRF टीम द्वारा 03 घायलों (02 पुरुष, 01 महिला) को रेस्क्यू कर स्ट्रेचर के माध्यम से खाई से बाहर निकालकर एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल भिजवाया गया जबकिं 01 पुरुष व एक महिला की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो चुकी थी। जिनके शवो को वैकल्पिक मार्ग से होते मुख्य मार्ग तक लाकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here