देहरादून : मोदी सरकार के बजट ने आम लोगों को निराश किया : महर्षि

0
122

देहरादून। वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने केंद्र सरकार के बुधवार को संसद में पेश बजट को बेहद निराशाजनक और जनविरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि बुनियादी मुद्दों को ताक पर रख कर मोदी सत्कार ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है, बजट में न तो रोजगार की बात है, न युवाओं के लिए कोई राहत है और न किसानों को राहत देने की कोई कोशिश ही की गई है।


महर्षि ने कहा कि शिक्षा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में बजट में बीते साल की अपेक्षा कटौती की गई है। यही नहीं अल्पसंख्यक कल्याण योजना पर भी कैंची चला दी गई है जबकि मोदी सरकार सबका साथ का ढोल पिछले नौ साल से पीट रही है।
महर्षि ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने आम लोगों को राहत देने की कोशिश भी नहीं की है जबकि मौजूदा दौर में आम लोग भीषण महंगाई से कराह रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने मनरेगा के बजट में कटौती करके अपने जनविरोधी चेहरे से खुद नकाब हटा दिया है। ग्रामीण क्षेत्र में संकटग्रस्त लोगों को राहत के लिए शुरू की गई योजना में लगभग चालीस फीसदी की कटौती समझ से परे है। देश को विश्व गुरु बनाने का सपना दिखाने वाली सरकार गरीब आदमी के मुंह से निवाला छीनने पर उतारू है। जनता समय पर फैसला करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here