बिना अनुमति डासना मन्दिर में अयोजित महापंचायत को पुलिस ने सख्ती से रोका, लाठीचार्ज

8

नई दिल्ली। गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के बाहर रविवार दोपहर को बवाल हो गया जब हजारों की संख्या में लोग महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के समर्थन में महापंचायत में शामिल होने पहुंचे। हालांकि, पुलिस ने इस महापंचायत की अनुमति नहीं दी थी, जिसके चलते तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

पुलिस ने महापंचायत को रोकने के लिए भारी बल तैनात किया और बैरिकेडिंग की। लोगों द्वारा बैरिकेड तोड़ने की कोशिश के बाद स्थिति बिगड़ गई और पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। यति नरसिंहानंद ने कहा कि मैं नजरबंद हूं, जबकि भाजपा विधायक सड़क पर बैठे हैं। पुलिस द्वारा इलाके में बैरिकेडिंग की गई है, और बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की जा रही थी, जिससे स्थिति और बिगड़ गई।

गाजियाबाद एडिशनल सीपी दिनेश चंद्र पी ने बताया कि गाजियाबाद कमिश्नर की ओर से धारा 163 लागू की गई है। गाजियाबाद पुलिस लगातार लोगों को समझाने की कोशिश कर रही थी। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया, बाकी लोगों को बातचीत करके शांत कराया गया। उन्होंने कहा कि जो भी कानून तोड़ेगा, उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने लगभग 40 से 50 लोगों को हिरासत में लिया है और उन्हें पहले ही चेतावनी दी गई थी कि जो भी कानून का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।