महंत रविन्द्र पुरी सहित कईं संतों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

0
347

देहरादून। कुंभ में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को निरंजनी अखाडे के सचिव महंत रविंद्र पुरी सहित करीब 17 संत कोरोना पॉजिटिव आए हैं। संत समाज की बात करें तो मेला शुरु होने से लेकर अभी तक करीब 70 से अधिक संत पॉजिटिव आए हैं। वहीं शुक्रवार को हरिद्वार में सात और संतों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई हैं। ये जूना, निर्मल और निर्मोही अखाडे से हैं। जबकि एक संत की मौत भी हो चुकी है। अखाडों और कुंभ मेला पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं।

पिछले पांच दिनों में ढाई हजार से अधिक कोरोना मामले
हरिद्वार में 12 अप्रैल से 16 अप्रैल तक ढाई हजार से ज्यादा केस हरिद्वार जनपद में रिपोर्ट किए गए हैं। लगभग हर दिना पांच सौ से अधिक केस दर्ज किए गए हैं। सीएमओ डा. शंभू नाथ झा ने बताया कि हरिद्वार में पॉजिटिव आने वाले मामलों में कुंभ मेला क्षेत्र में किए गए टेस्ट भी शामिल हैं और लगातार संत समाज से भी पॉजिटिव आ रहे हैं। बैरागी कैंप में भी टेस्टिंग की जा रही है।

कुंभ समाप्ति को लेकर अखाडों की नही है एक राय
वहीं कुंभ खत्म करने को लेकर संन्यासी और बैरागी संतों में विवाद हो गया है। निरंजनी अखाडे के महंत रविंद्र पुरी की कुंभ खत्म करने की घोषणा के बाद बैरागी अखाडों ने संन्यासियों से अपने भी रिश्ते खत्म करने की चेतावनी दी है साथ ही निरंजनी और आनंद अखाडों के संतों से माफी मांगने की बात कही है। वहीं शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने भी कुंभ खत्म करने की घोषणा को गलत बताया है। उधर, अखाडा परिषद सभी अखाडों से बात कर एक राय बनाने का प्रयास कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here