चोरी की कई घटनाओं में शामिल तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार, 12 लाख का माल भी बरामद

101

देहरादून। राजधानी देहरादून की रायपुर पुलिस एवं एसओजी टीम ने चोरी की कई वारदातों में शामिल चिमटी गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। अभियुक्तो के कब्जे से चोरी किये गये 12,00000/-रूपये कीमत के सोने के आभूषण भी बरामद किए हैं। घटना में प्रयुक्त दो मोटर साईकिल को किया सीज किया गया है, गैंग के सदस्यों पर 12 चोरियों के मुकदमे दर्ज हैं।

15 मई 23 को विजय कुमार पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी ग्राम सोड़ा सरोली थाना रायपुर देहरादून ने थाना में प्रार्थना पत्र दिया की 13 मई 23 को अपने परिवार सहित अपने ससुराल रानीपोखरी गया था। 14 मई 23 को वापस आने पर देखा कि अज्ञात चोरों ने घर का दरवाजा तोडकर कमरे में रखी आलमारी का लाकर तोडकर आलमारी में रखी नगदी व ज्वैलरी चोरी कर ली है । वादी की तहरीर के आधार पर तत्काल थाना हाजा पर मु0अ0सं0 205/2023 धारा 380/457 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत कर विवेचना उ0नि0 राजीव धारीवाल चौकी प्रभारी मालदेवता के सुपुर्द की गयी । दूसरा मामला 2 जून 23 को देवकी देवी पत्नी प्रकाश चन्द्र जोशी निवासी माउन्ट ब्यू कालोनी नत्थुवाला ढांग देहरादून ने थाने में प्रार्थना पत्र दिया कि मैं 20 जून 23 को अपनी बेटी के घर मियांवाला गयी थी। 21 जून 23 को अपने घर वापस आयी तो देखा की मेरे घर से नगद धनराशि व सोने के आभूषण चोरी कर ली है।

वादिनी की तहरीर के आधार पर तत्काल थाना हाजा पर मु0अ0सं0 263/2023 धारा 380/457 भादवि गिरफ्तार अभियुक्त फौजी नाथ उर्फ चिमटी नाथ पुत्र कल्लू नाथ निवासी सपेरा बस्ती घोसीपुरा थाना पथरी जनपद हरिद्धार उम्र-28 वर्षीय, विक्की पुत्र अमरनाथ निवासी सपेरा बस्ती घोसीपुरा थाना पथरी जनपद हरिद्धार 35 वर्षीय,कान्ता पुत्र मौसमनाथ निवासी सपेरा बस्ती घोसीपुरा थाना पथरी जनपद हरिद्धार 20 वर्षीय ने पूछताछ मैं बताया कि हम लोग घोसीपुरा थाना पथरी जनपद हरिद्वार स्थित सपेरा बस्ती के निवासी है। लोगों को दिखाने के लिए नीबू मिर्ची बेचने एंव शनिदान माँगने के लिये उत्तराखण्ड राज्य के देहरादून, हरिद्वार, कोटद्वार, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर एंव उत्तर प्रदेश,दिल्ली, पंजाब, हिमांचल प्रदेश, हरियाणा आदि राज्यो के विभिन्न स्थानों में जाकर गली मौहल्ले में घूमा करते है इसी की आड में घूम-घूमकर बंद घरो की रेकी करते है। हमने अपने गैगं का नाम चिमटी गैंग रखा है। रैकी करने के बाद हम अपने गैंग के साथ जानकारी साझा कर एक निश्चित प्लान के तहत रात में चिन्हित स्थानों/घरो का ताला तोड़कर ज्वैलरी एंव नकदी चोरी कर लेते है। हमने मिलकर कई राज्यों में चोरी कर रखी है जिसमें हम कई बार जेल जा चुके है। हमने मिलकर लगभग 02 माह पूर्व सौडा सरौली एक बन्द घर में ताला तोडकर ज्वैलरी व नगदी चोरी की थी तथा करीब 15-20 दिन पूर्व रात्री में सोड़ा सरोली नदी के पार बालावाला क्षेत्र में एक बंद घर का ताला तोलकर काफी मात्रा में सोने की ज्वैलरी एंव करीब 1500 रुपये चोरी किये थे। चोरी की घटना के लिये हम लोग अपनी मो0सा0 संख्या UK 08AZ 6742 स्पेन्डर प्लस एंव दूसरी मो0सा0 संख्या UK08AR 5448 बजाज प्लेटिना का प्रयोग करते है। घटना करने के दौरान हम मोबाइल फोन का प्रयोग नही करते है। साथ ही जिन मोबाइलो को हम इस्तेमाल करते है उसमें ज्यादा दिनो तक किसी एक नम्बर को नही रखते है। हमने लगभग 25 दिन पहले बालावाला स्थित गांव में चोरी करने के लिए रैकी की थी रैकी के दौरान हम सुनसान स्थानो या जंगल, नालो, नदियों से लगे मकानो को अपना टारगेट बनाते है, । घटना के दौरान हम अपनी मोटर साईकिल घटना करने वाली जगह से काफी दूर खडी कर देते है जिससे हमारे आने जाने का पता किसी को न लग सके तथा घटना को अजाम देने के लिए हम मुख्य मार्गो का इस्तेमाल ना करते हुये जंगल तथा नदी नालो के रास्तो का इस्तेमाल करते है । चोरी की घटना को अजाम देने के दौरान हममें से दो लोग घर के अन्दर घुसते है तथा बाकी लोग घर के बाहर आने- जाने वाले लोगो की निगरानी करते है। बालावाला तथा सौडा सरौली में भी हमारे द्वारा घटना को अजाम देने के लिए जंगल के रास्ते का इस्तेमाल किया गया था। उक्त दोनो घटनाओ को अजाम देने के बाद हम सामान लेकर अपने घर घोसीपुर चले गये थे तथा चोरी के सामान को बेचने के लिये सही समय का इन्तजार कर रहे थे। 09 जुलाई 23 को हमारी रायपुर स्टेडियम के आस-पास नदी से लगते हुए बन्द घरों में चोरी करने की योजना थी पर उससे पूर्व ही पुलिस ने हमें पकड लिया।