देहरादून: युवक के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ एक्शन, SSP ने किया निलंबित

21

देहरादून। मित्र पुलिस के एक सिपाही द्वारा युवक के साथ की गई मारपीट के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने सख्त कार्रवाई की है। एसएसपी ने मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए कांस्टेबल सौरभ कुमार को suspend कर दिया और पूरे प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी विकासनगर को सौंप दी है।

घटना उस समय की है जब हेड कांस्टेबल सौरभ कुमार, जो सहसपुर थाने में हेड मोहर्रिर के पद पर तैनात हैं, शाम के समय अपने निजी काम से सभावाला रोड पर गए थे। इस दौरान, एक बाइक सवार ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी, जिससे हेड कांस्टेबल सौरभ कुमार सड़क पर गिरकर घायल हो गए। उनके हाथ, पैर, कमर और सिर में गंभीर चोटें आईं, जिसके बाद उन्हें सहसपुर प्राथमिक उपचार केंद्र ले जाया गया। वर्तमान में उनका इलाज ग्राफिक एरा अस्पताल धूलकोट में चल रहा है।

दुर्घटना के बाद, उसी क्षेत्र में मौजूद कांस्टेबल सौरभ कुमार और कुछ स्थानीय लोगों ने बाइक सवार को सभावाला पुल पर पकड़ लिया। घटना के बाद गुस्से में आकर कांस्टेबल सौरभ कुमार ने युवक के साथ मारपीट की, जिसकी सूचना उच्च अधिकारियों तक पहुंची। एसएसपी देहरादून ने इस गंभीर घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए कांस्टेबल सौरभ कुमार के खिलाफ कार्रवाई की और उन्हें suspended कर दिया। मामले की पूरी जांच क्षेत्राधिकारी विकासनगर को सौंपी गई है।