पत्नी एवं उसके प्रेमी की हत्या करने आया अभियुक्त देशी तमंचे समेत गिरफ्तार

103

देहरादून। अपनी पत्नी पर किसी दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध होने के संदेह में पति ने दोनों को ठिकाने लगाने की योजना बनाई, लेकिन देसी तमंचा लेकर दोनों की हत्या करने से पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल शाम हरिपुर नवादा मे एक महिला व उसके पति के बीच किसी तीसरे व्यक्ति को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें महिला के पति द्वारा गुस्से में दोनों को ठिकाने लगाने की बात कही गई थी
रात्रि में मुखबिर खास द्वारा सूचना दी गई कि उस महिला का पति हरिपुर नवादा के आसपास देखा गया है, इस सूचना पर तत्काल पुलिस टीमें महिला तथा उसके कथित प्रेमी के घर के आस-पास सक्रिय हो गई। रात्रि लगभग 02ः30 बजे एक व्यक्ति मुखबिर द्वारा बताए घर के गेट की तरफ बड़े ही तेज कदमों से आता दिखाई दिया, खबरी द्वारा सूचना मिलने पर पुलिस टीम द्वारा एकदम दबिश देकर उस व्यक्ति को पकड़ लिया, नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम हसीन पुत्र मुन्ने निवासी हरिपुर नवादा थाना नेहरू कालोनी देहरादून उम्र 26 वर्ष बताया जिसकी जामा तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। जिसे अन्तर्गत धारा 3/25 आर्म्स एक्ट में मौके से गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि मुझे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था तथा यह अंदेशा था कि उसका अपने एक मित्र के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है, जिस कारण मैं काफी समय से परेशान चल रहा था, इस बात को लेकर आये दिन मेरा अपनी पत्नी से झगडा होता था। जिस कारण मैंने दोनों को जान से मारने की योजना बनाई और मैं आज सुबह ही काशीपुर के लिए निकल गया, जहाँ से मैने एक देसी तमन्चा तथा दो कारतूस खरीदे तथा देहरादून वापस आ गया। मैं दोपहर के समय पूरी तैयारी के साथ उन दोनो को मारने के लिये आया था, लेकिन आज मेरे पड़ोस में एक महिला की मौत हो गई थी जिस कारण लोगों का हमारी गली में बहुत आना जाना था इसलिये मैं उस महिला के दफन होने का इंतजार कर रहा था, रात्रि के समय लोगो की आवाजाही कम होने के बाद मौका मिलते ही मैं दोनो को मार देता, लेकिन ऐसा करने से पहले ही पुलिस ने मुझे पकड लिया।