आपदाग्रस्त मालदेवता क्षेत्र में बरामद हुए 3 लोगों के शव, भैंसवाडा तक सुचारू हुआ आवागमन

0
59

देहरादून। भारी बारिश के कारण सरखेत, मालदेवता में आई आपदा से जनहानि एवं पशुहानि सहित कई भवन क्षतिग्रस्त हुए। आपदा के पाचंवे दिन सरखेत में सर्च आपरेशन टीम को 3 शव बरामद हुए हैं। जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को बरामद हुए शवों का मौके पर ही पोस्टमाडर्म आदि प्रक्रिया पूर्ण करते हुए शवों को परिजन के सुपूर्द करने का निर्देश दिया। साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट को सर्च आपरेशन जारी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने लापता हुए लोगों के परिजनों से भी पूर्ण जानकारी लेते हुए उनके बताए गए संभावित स्थानों पर खोजबीन जारी रखने को कहा।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका आपदा प्रभावित क्षेत्र में चल रही सर्च आपरेशन तथा राहत एवं बचाव कार्य की लगातार जानकारी ले रही है। साथ ही प्रशासन द्वारा क्षेत्र में प्रभावितों को मुहैया कराये जा रही, रसद आदि सामग्रियों की जानकारी भी ली जा रही है। उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य तथा रिलीफ कैंप आदि में तैनात अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्षेत्र में कोई भी प्रभावित व्यक्ति सरकार द्वारा मुहैया कराई जा रही राहत सहायता से वंचित न रहे, इस बात को लेने गंभीरता से लेना सुनिश्चित करें।

उन्होनें तहसीलदार सदर को निर्देशित किया कि आपदा से हुई भवन से लेकर फसल तक की क्षति का आंकलन बनाते समय कोई भी परिवार छूटना नहीं चाहिए। उन्होंने तैनात सभी संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव तथा खोजबीन कार्य को प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। लोनिवि द्वारा सड़क भैंसवाड़ा तक खोल दी गई है सड़क को सुचारू कराने में लोनिवि के अधिशासी अधिकारी मौके पर उपस्थित है।

मौके पर तैनात सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि सरखेत में 3 शवों की बरामदगी हुई है। जिनकी पहचान राजेन्द्र पुत्र रणजीत निवासी जैंदवाड़ी टिहरी गढ़वाल, सुरेन्द्र पुत्र बीर सिंह ग्राम निवासी चिपल्डी जैंदवाड़ी तथा विशाल पुत्र रमेश निवासी भैंसवाड़ा के रूप में पहचान की गई है। बताया कि शवों का पोस्टमाटर्म मौके पर करते हुए शव को परिजनों के सुपूर्द की जा रही है, सर्च आपरेशन लगातार जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here