उरेडा एवं ऊर्जा निगम में 76 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी, 28 जनवरी तक करें आवेदन

0
127

देहरादून। उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी का अच्छा अवसर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने समूह ‘ग’ के अंतर्गत कुल 76 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी इन पदों के लिए 15 दिसंबर से 28 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए लिखित परीक्षा का अनुमानित समय जून 2022 है। वहीं प्रदेश सरकार द्वारा आवेदन शुल्क नहीं लिए जाने का आदेश इस भर्ती के लिए भी मान्य होगा, यानि इन पदों के लिए आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

यह भर्ती परीक्षा मुख्यतः तकनीकी योग्यता रखने वाले युवाओं के लिए है। इन कुल 76 रिक्त पदों में से जल विद्युत निगम (UJVN Limited) में अवर अभियंता प्रशिक्षु के 25 पद, पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन उत्तराखंड (PTCUL) में अवर अभियंता प्रशिक्षु के 05 पद, अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण (UREDA) में कनिष्ठ अभियंता के 10 पद, जल विद्युत निगम (UJVN Limited) में अवर अभियंता प्रशिक्षु के 25 पद और पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में अवर अभियंता के 11 पद शामिल हैं।

इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं सरकार द्वारा निर्देशित कोरोना महामारी के प्रभाव के कारण अधिकतम आयु सीमा में 1 वर्ष की अतिरिक्त छूट लागू रहेगी। जबकि आरक्षित श्रेणियों में नियम अनुसार छूट मिलेगी। इसमें अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं, जिनका पूरा विवरण आप आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए विज्ञापन में देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here