तीसरा वनडे श्रीलंका ने जीता, सीरीज पर टीम इंडिया का कब्जा

0
86

श्रीलंका ने वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को 3 विकेट से हरा दिया. हालांकि सीरीज पर टीम इंडिया ने कब्जा जमा लिया. उसने 2-1 से सीरीज अपने नाम की है।

इससे पहले शुरु के दो मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी थी. उसने सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. शिखर धवन के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

भारतीय बल्लेबाज इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके. पूरी टीम 43.1 ओवर में 225 रन पर आउट हो गई. पृथ्वी शॉ ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए. श्रीलंका को 47 ओवर में 227 रनों का टारगेट मिला, जो उसने 39 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. श्रीलंका की ओर से ओपनर अविष्का फर्नांडो ने सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा 76 रन बनाए।

226 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम को पहला झटका मिनोद भानुका (7) के तौर पर जल्दी लग गया और वह 35 के टीम स्कोर पर कृष्णप्पा गौतम का शिकार बन गए. इसके बाद अविष्का फर्नांडो और भानुका राजपक्षा (65) ने संयमित अंदाज में पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 109 रन जोड़े. राजपक्षा ने 56 गेंदों की अपनी शानदार पारी में 65 रन बनाए जिसमें 12 चौके शामिल रहे।

डॉ0 जेएस सचान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here