राष्ट्रपति की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात सात पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हडकंप

0
166

देहरादून। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तराखंड के दौरे पर हैं। वहीं, राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा ड्यूटी में लगे सात पुलिसकर्मियों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी पुलिकर्मियों को आइसोलेशन के लिए उन्हें उनके संबंधित जिलों में लौटा दिया गया है।


राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था के लिए विभिन्न जिलों से भारी पुलिस बल को बुलाया गया है, सुरक्षा व्यवस्था में तैनाती से पूर्व पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जांच की गयी जिनमें 7 पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पौड़ी स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है ।
सभी पुलिसकर्मी अगले 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहेंगे। वीआईपी ड्यूटी के लिए आए ये पुलिसकर्मी अन्य पुलिसवालों, आश्रम के कर्मचारियों और स्वर्गाश्रम बाजार के दुकानदारों समेत अन्य लोगों के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार कर रहा है, इन सभी की कोरोना जांच कराई जाएगी।

बीते शनिवार को वीआईपी ड्यूटी से पूर्व परमार्थ निकेतन आश्रम में चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी और पौड़ी के 250 पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच कराई गई थी। रविवार सुबह इनमें सात पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले। इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मच गई। गनीमत यह रही कि इनमें से कोई भी पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नहीं पहुंचा था।
यमकेश्वर ब्लॉक के कोविड नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमितों में चमोली के दो, रुद्रप्रयाग के दो, देहरादून के दो और पौड़ी का एक पुलिसकर्मी शामिल है। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह पुलिस विभाग को जवानों के संक्रमित होने की सूचना दे दी गई थी। विभाग ने संक्रमित जवानों को ड्यूटी पर वापस भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here