विमान हादसा अपडेट : अब तक 68 शव बरामद, हादसे से कुछ सैकेंड पहले का वीडियो आया सामने

0
111

एजेन्सी
नेपाल विमान हादसे में बड़ा अपडेट सामने आया है. नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर एक विमान क्रैश होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई. नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने ये जानकारी दी है. इस प्लेन में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे. लैंडिंग से महज 10 सेकेंड पहले विमान पहाड़ी से टकरा गया. इससे प्लेन में आग लग गई और वह खाई में जा गिरा. नेपाल सरकार ने कास्की जिले में हुए इस विमान हादसे पर सोमवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। विमान हादसे से कुछ सैकेंड पहले का वीडियो भी सामने आया है।

देखें, हादसे से चंद सैकेंड पहले का वीडियो

उप प्रधानमंत्री बिष्णु पौडेल ने कहा कि कैबिनेट ने राष्ट्रीय त्रासदी पर शोक व्यक्त करने के लिए सोमवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. पोखरा में यति एयरलाइंस के दुर्घटनास्थल से बचावकर्मियों ने अब तक 68 शव निकाले हैं. सरकार ने विमान दुर्घटना की जांच के लिए एक पांच सदस्यीय टीम का भी गठन किया है। काठमांडू से पोखरा के लिए सुबह 10 बजकर 32 मिनट पर उड़ान भरने वाला येती एयरलाइंस का एटीआर 72 विमान पोखरा एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया था. प्लेन में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे. दुर्घटनास्थल से बचावकर्मियों ने अब तक 68 शव निकाले हैं।

पहाड़ी से टकराने के बाद घटनास्थल के पास अफरातफरी का माहौल

हेल्पलाइन नंबर जारी
सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल के तरफ से कहा गया है कि मैकेनिकल खराबी की वजह से दुर्घटना हुई है. उडान से पहले सभी टेक्नीकल जांच प्रक्रिया को पूरा किया गया था, जिसमें कोई भी टेक्नीकल खराबी नहीं दिखाई दी थी. नेपाल में भारतीय दूतावास ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. काठमांडू के लिए हेल्पलाइन नंबर +977-9851107021 और पोखरा के लिए +977-9856037699 हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here