स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले कार्यों में बिल्कुल बर्दाश्त नही होगी शिथिलता: खजानदास

0
70

जन समस्याओं के निवारण के प्रति निष्ठावान एवं सजग रहना ही जनप्रतिनिधियों एवं लोक सेवको का प्रथम कर्तव्य होना चाहिए: विधायक

देहरादून। राजपुर रोड़ विधानसभा के अन्तर्गत स्मार्टसिटी द्वारा निर्माणाधीन कार्यो की धीमी गति के कारण जनमानस एवं व्यापारियो को हो रही विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए आज राजपुर रोड विधायक खजानदास ने स्मार्ट सिटी सहित, लोक निर्माण विभाग, यूपीसीएल, जल संस्थान के साथ ही संबधित विभागो एवं व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की। बैठक में पल्टन बाजार एवं अन्य क्षेत्रों में खोदी गई एवं क्षतिग्रस्त सड़को को शीघ्र ही ठीक न किये जाने पर लोक निर्माण विभाग, स्मार्ट सिटी, यूपीसीएल के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि हर हाल में आगामी त्यौहारो के सीजन से पूर्व समस्त सड़के गढ्ढा मुक्त हो जानी चाहिए तथा त्यौहार निपटने के बाद सभी सड़को पर स्थाई निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिये जाय इसमें किसी भी प्रकार की लेटलतीफी बर्दाश्त नही की जायेगी।

जल संस्थान के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया कि विधायक एवं जनमानस से प्राप्त सभी समस्याओं का समाधान वर्तमान में पूर्ण कर लिया गया है तथा आगे से प्राप्त किसी भी समस्याओं का निदान तत्काल रूप में प्राथमिकता में किया जायेगा। यूपीसीएल के अधिकारियों द्वारा भूमिगत केवल विछाने के कार्यो की अतिधीमी गति पर सभी व्यापारीगण एवं विधायक द्वारा रोष वयक्त किया रोष व्यक्त किया गया जिस पर विभाग द्वारा व्यापारियों को आश्वस्त किया गया कि दशहरे से पूर्व हर हालत में भुमिगत केवल विछाने के कार्य को पूर्ण किया जाय। बैठक में एक सप्ताह के बाद स्थलीय निरीक्षण का भी निर्णय लिया गया।

इस अवसर पर दास ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी आभार जताया कि मुख्यमंत्री जी के द्वारा समय-समय पर रखी जाने वाली सभी समस्याओं का निवारण प्राथमिकता से जनहितार्थ शीघ्रता से किया जाता है जिसका परिणाम है कि आज मुख्यमंत्री द्वारा दो कम्पनियो की दो कम्पनियों को गुणवत्ता मे कमी, कार्य में धीमी रफ्तार के कारण उनसे 203 करोड़ रुपये का कार्य वापस छीनकर कम्पनी को बाहर का रास्ता दिखाया है। इस पर दास ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए उनके निर्णय को स्वागत योग्य वाताते हुये कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के संकल्प को मुख्यमंत्री की सजगता के कारण शीघ्र ही पूर्ण कर दिया जायेगा।

वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल गोयल एवं व्यापारियों द्वारा अधिकारियों को कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि अधिकारी लोग एक दूसरे पर अपनी जिम्मेदारियों को मढ कर अपनी जिम्मेदारियों से बच कर निकलने में माहिर हो गये हैं यदि विभागो के द्वारा समय अवधि आगामी त्यौहारों से पूर्व अपने आश्वासन के प्रति कोई भी लापरवाही बरती तो व्यापारीवर्ग सड़क पर उतर कर स्मार्टसिटी के कार्यो का विरोध करेगा तथा इसके परिणाम भुगतने के लिए भी स्मार्ट सिटी एवं सभी विभाग तैयार रहे।
स्मार्टसिटी द्वारा पल्टन बाजार में छज्जो के निर्माण कार्यो में एक रूपता लाने संबधी कार्यो को दस अक्टूबर से प्रारम्भ करने का आश्वासन दिया गया।

विधायक दास ने अधिकारियों को सख्त लहजे मे निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारीगण आपस में तालमेल बिठाकर अपने-अपने निर्माण कार्यो को पूर्ण करे तथा इसकी टोपी उसके सर वाली प्रवृति किसी भी रूप मे बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री अनिल गोयल, एसीओ स्मार्टसिटी श्याम सिंह राणा, व्यापारी नेता सुनील मैडोना, पंकज मैसोन, सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल, विशाल गुप्ता, पार्षदगण विमला गौड, अनिता गर्ग, अजय सागर, मनोज जाटव, देवेन्दर पाल सिंह मोंटी, रोहन चन्देल, मनोज जाटव सहित तमाम पार्षदगण एवं व्यापारी वर्ग के तमाम पदाधिकारी सहित सभी विभागो के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here