उत्तराखंड : परिवहन निगम में ड्राइवर एवं कंडक्टर के सैंकड़ों पदों पर भर्ती के लिए कल से आवेदन शुरू

0
245

देहरादून। उत्तराखण्ड परिवहन निगम ने संविदा के आधार पर ड्राइवर एवं कंडक्टर के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती प्रक्रिया संपन्न हो जाने के बाद रोडवेज बसों में ड्राइवरों और कंडक्टरों की कमी दूर हो जायेगी। परिवहन निगम आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से इन पदों पर भर्तियां करेगा। इसके लिए रुड़की की एजेंसी एमकेएसएसएसएस को जिम्मेदारी सौंपी गई है जो शनिवार 13 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू करेगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ड्राइवर के 233 और कंडक्टरों के 356 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ड्राइवर की शैक्षिक योग्यता कम से कम आठवीं पास और कंडक्टर की कम से कम 12 वीं पास होनी चाहिए। जबकि ड्राइवर की अधिकतम आयु 42 वर्ष और कंडक्टर की 40 वर्ष होनी चाहिए। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 अगस्त से 10 सितंबर तक होंगे। आवेदक इस वेबसाइट www.mkssssltd.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदकों को फॉर्म के साथ ही सभी दस्तावेज भी ऑनलाइन जमा कराने होंगे।

ऐसे होगा चयन
दोनों पदों पर भर्तियों के लिए शैक्षिक दस्तावेज के आधार पर मेरिट बनेगी । चयनितों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा । इंटरव्यू के बाद जो चुने जाएंगे उनकी एक महीने की ट्रेनिंग होगी । इसके बाद उन्हें परिवहन निगम को उपलब्ध कराया जाएगा।

ड्राईवर के लिए यह जरूरी :
भारी वाहन चलाने का लाइसेंस , पर्वतीय क्षेत्रों के लिए हिल का लाइसेंस , आंखों का सर्टिफिकेट , मेडिकल सर्टिफिकेट , कार्डियोलॉजिस्ट , ईएनटी की अलग अलग फिटनेस रिपोर्ट होनी चाहिए। सभी दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे।

कंडक्टर के लिए यह जरूरी :
आवेदक का कम से कम 12 वीं पास जरूरी हो। सामान्य ज्ञान होना चाहिए। आरटीओ से कंडक्टर के लिए लाइसेंस होना भी जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here