किसान मुद्दों पर कांग्रेस 15 फरवरी को किसान पद यात्रा व 25 फरवरी को करेगी किसान सम्मेलन

0
174

अन्नदाता के साथ हर कदम साथ खड़ी है कांग्रेस : धस्माना

देहरादून। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आने वाले दिनों में राज्य में किसानों के समर्थन में अपना अभियान तेज़ करने का फैसला किया है।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा निर्देशित कार्यक्रमों की श्रृंखला में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आगामी 15 फरवरी को किसानों के मुद्दों पर राज्य के प्रत्येक संगठनात्मक जिले में किसान पदयात्रा आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। धस्माना ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटियां अपने अपने जिले में कम से कम दस किलोमीटर की पदयात्रा आयोजित करेंगी जिसमे पार्टी के समस्त प्रदेश, जिला, ब्लॉक पदाधिकारियों के अलावा बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की भागीदारी आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि इन पदयात्राओं के माध्यम से तीनों किसान विरोधी काले कानूनों को रद्द करने के साथ ही किसानों का कर्ज माफ करने, गन्ने का बकाया भुगतान करने के मुद्दे प्रमुखता से उठाए जाएंगे। धस्माना ने बताया कि आगामी 25 फरवरी को पार्टी द्वारा उधमसिंह नगर में विशाल किसान सम्मेलन प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया जाएगा जिसमें पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव भी शामिल होंगे।

धस्माना ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की हठधर्मिता व किसान विरोधी रवैय्ये से आज पूरे देश के किसान वर्ग में भारी आक्रोश व सरकार के प्रति असंतोष व्याप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here