कोविड-19 कम्युनिटी टास्क फोर्स ने स्कूली बच्चों को बांटे सैनिटाइजर एवं मास्क

0
273

अस्तित्व टाइम्स
ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश कोविड–19 कम्युनिटी टास्क फोर्स की ओर से यमकेश्वर प्रखंड के विद्यालय में निशुल्क मास्क वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें 150 से अधिक शिक्षकों व विद्यार्थियों को मास्क वितरित किए गए।

साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर ग्रामीणों व अकुशल श्रमिकों को घर-घर जाकर कपड़े के मास्क ​दिए गए। इस दौरान उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए एहतियातन मास्क का अनिवार्यरूप से इस्तेमाल और एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाए रखने की अपील की गई।


इस अवसर पर एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रविकांत ने कहा कि लापरवाही करने से फिर से कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है, इसी के मद्देनजर कोविड19 टास्क फोर्स द्वारा लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जो भी जरुरी सावधानी बरती जानी है (कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर) से लोगों को घर-घर व विद्यालयों में जाकर जागरुक किया जा रहा है, लिहाजा लोगों को इस बाबत बताई गई बातों का हरहाल में पालन सुनिश्चित करना चाहिए।


एम्स की टीम द्वारा उन्हें कपड़े अथवा शल्य चिकित्सा में प्रयोग किए जाने वाले मास्क के उपयोग के तौर तरीके बताए गए। साथ ही बताया कि कपडे़ के मास्क का इस्तेमाल करने के बाद साबुन से अच्छी तरह से धोकर दोबारा उपयोग में लाया जा सकता हैI
बच्चों से भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने और अति आवश्यकता पड़ने पर ही मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने की अपील की गई। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता नवीन मोहन, एम्स के डा.भीम दत्त सेमवाल, विकास सजवाण,हिमांशु ग्वाड़ी, त्रिलोक सिंह आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here