देहरादून: छात्र गुटों में मारपीट के बाद पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, चार वाहन सीज, 4 गिरफ्तार,15 का चालान, देखे मारपीट वाले वीडियो

0
170

देर रात थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्र में क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में चलाया गया सघन चेकिंग अभियान

देहरादून। पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय के निर्देश पर देर रात क्षेत्राधिकारी सदर पंकज गैरोला के नेतृत्व में थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्रान्तर्गत प्रभारी निरीक्षक पटेल नगर, थानाध्यक्ष क्लेमेंट टाउन ,चौकी प्रभारी आईएसबीटी एवं चौकी प्रभारी बाईपास द्वारा पर्याप्त पुलिस बल के साथ थाना क्लेमेंनटाउन क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान सभी होटल, ढाबा, कैफे एवं दुकानदारों को अवगत कराया गया कि सभी लोग रात 10 बजे तक अपने प्रतिष्ठान बंद कर ले तथा किसी भी प्रतिष्ठान में अनावश्यक रूप से भीड़ ना लगाई जाए।

पुलिस ने रात को अनावश्यक रूप से घूमने वाले सभी लोगों से पूछताछ की तथा हिदायत दी कि भविष्य में देर रात्रि में अनावश्यक रूप से घूमते ना मिले नही तो आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी। चेकिंग के दौरान एक कार, एक बुलेट मोटरसाइकिल तथा दो स्कूटी सीज की गई तथा लगभग 70 लड़कों से पूछताछ की गई, जिसमें से 15 लड़कों का 81 पुलिस अधिनियम में चालान किया गया तथा 4 लड़कों को अंतर्गत धारा 151 सीआरपीसी के तहत गिरफ्तार किया गया। क्षेत्राधिकारी पंकज गैरोला ने बताया कि आगे भी इसी प्रकार चेकिंग अभियान जारी रहेगा तथा रात्रि में बिना वजह घूमने वाले कॉलेज के छात्रों के संबंध में संबंधित कॉलेज में भी रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी। किसी भी हाल में शहर की शांति व्यवस्था को भंग नहीं होने दिया जाएगा।

ज्ञात रहे कि बुधवार देर रात क्लेमेंट टाउन क्षेत्र में दो गुटों में मारपीट हुई थी जिसमें जमकर लाठी डंडे चले थे।इसके साथ गाड़ियों में की गई तोड़फोड़ का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। मामला मीडिया द्वारा एसपी सिटी सरिता डोभाल के संज्ञान में लाने पर उन्होंने जांच के आदेश दिए थे। जांच में मामला सही पाए जाने पर एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर सख्त कार्रवाई करते हुए क्लेमेंट टाउन थाना इंचार्ज एवं आईएसबीटी चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया था। वही ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी ने भी कार्यवाही करते हुए 1 छात्र को निलंबित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here