पंचायत चुनाव: पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, अयोध्या और मथुरा में भाजपा को लगा जोर का झटका

0
318

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के परिणाम ने भारतीय जनता पार्टी को कई जगहों पर भारी झटका दिया है। बीजेपी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एजेंडे में हमेशा से शामिल रहे काशी, मथुरा व अयोध्या के परिणाम केवल निराशा दे गए। जहां प्रधामंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जिला पंचायत की 40 में से महज 8 सीटें ही भाजपा के खाते में आई तो मथुरा में भी बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही अयोध्या में भी बीजेपी का हाल बेहाल ही रहा। जहां 40 जिला पंचायत सीटों में से 24 पर सपा ने जीत दर्ज की है।

अयोध्याः BJP का हाल खस्ता तो सपा ने लहराया परचम
राम की नगरी अयोध्या की 40 जिला पंचायत सीटों में से 24 पर समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की है। बीजेपी के खाते में महज 6 सीटें ही आईं। बाकी पर निर्दलियों ने कब्जा जमाया है।

वाराणसीः खाते में आई 40 में से महज 8 सीटें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में विधान परिषद के चुनाव के बाद अब पंचायत के चुनाव में भी बीजेपी को शिकस्त मिली है। जहां 40 में से महज 8 सीटें ही बीजेपी के खाते में आई हैं। वहीं सपा के खाते में 14 सीटें और बीएसपी के खाते में 5 सीटें आई हैं। यहां अपना दल (एस) को 3 सीटें, आम आदमी पार्टी और सुभासपा को 1-1 सीटें मिली हैं। वहीं 3 निर्दलीय प्रत्याशियों को भी जीत मिली है।

मथुरा में मिली करारी हार, BSP का रहा जलवा
इसी तरह कान्हा की नगरी मथुरा में भी बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। यहां मायावती की बीएसपी ने 12 और चौधरी अजीत सिंह की राष्ट्रीय लोकदल ने 9 सीटों पर परचम लहराया है। बीजेपी की झोली में 8 सीटें आईं। वहीं सपा मात्र एक सीट प्राप्त कर अपना खाता ही खोल सकी। 3 निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी जीत दर्ज की। इस बेल्ट के किसानों ने भी कृषि आंदोलन के विरोध में प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here