प्रेमनगर में हुए दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, हत्यारोपी गिरफ्तार

0
300

देहरादून। प्रेमनगर कैंट थाना क्षेत्र धोलास के दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पूरा मामला घर में नौकर के रूप में नौकरी करने से जुड़ा हुआ है लेकिन पहले से ही मौजूद नौकर की उपस्थिति से आरोपी आदित्य का नौकरी पर लगना संभव नहीं था लिहाजा उसने खुद को घर का नौकर बनाने के लिए इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किया गया हथियार भी बरामद कर लिया है। बता दें कि पुलिस इस मामले में पति को भी शक के दायरे में रख चुकी थी लेकिन कई दौर की पूछताछ के बाद भी पति की भूमिका कहीं से भी सामने नहीं आई।

हत्याकांड के खुलासे के बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है क्योंकि एक ही दिन में दोहरे हत्याकांड के साथ ही विकासनगर में भी चाकू से गोदकर हत्या का प्रकरण सामने आया था जिसे लेकर देहरादून पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी। विकास नगर पुलिस ने घटना के रोज ही हत्याकांड का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया था जबकि कैंट के दोहरे मर्डर का भी आज खुलासा कर दिया गया है।

घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी

बता दें कि राजधानी देहरादून के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में 29 सितंबर को उन्नति शर्मा एवं उनके नौकर श्याम उर्फ श्यामू का शव घर में पाया गया था। दोनों पर किसी धारदार हथियार से हमला कर उन्हें मौत के घाट उतारा गया था। हत्या के बाद उन्नति शर्मा के पति संदीप शर्मा भी घर पर ही थे लेकिन उन्हें इस हत्याकांड की भनक नहीं लग पाई। पुलिस ने उन्हें भी शक के दायरे में रखा लेकिन 2 दिन की पूछताछ के बाद भी उनसे कोई तथ्यात्मक बात सामने नहीं आ सकी।

उधर जांच का दायरा आगे बढ़ा तो पता चला कि शर्मा दंपति का घरेलू नौकर राजकुमार घर में काफी ऐशो आराम के साथ रहता था और पूरा घर लगभग उसी के नियंत्रण में था। राजकुमार के ऐशो आराम से उसके मित्र आदित्य ने भी घर पर नौकरी करने की इच्छा जताई लेकिन श्यामू के रहते या संभव नहीं था लिहाजा उसने श्यामू को रास्ते से हटाने की योजना तैयार की और 29 सितंबर को चुपचाप घर में घुस गया। इसी दौरान श्यामू ने उसे देख लिया और दोनों के बीच संघर्ष हुआ जिस पर श्यामू के दोस्त ने उस पर हमला कर दिया। हल्ला सुनकर उन्नति शर्मा भी बाहर आई तो आरोपी ने उस पर भी हमला बोल दिया और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here