यूथ कांग्रेस ने फूंका रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पुतला, धरना प्रदर्शन कर जमकर की नारेबाज़ी

0
132

देहरादून। आईएसबीटी चौक पर यूथ कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ वर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने 2019 में गृह मंत्री और आज देश के रक्षा मंत्री राजनाथसिंह का इस्तीफे की मांग करते हुए जमकर धरना प्रदर्शन कर उनका पुतला दहन किया।

यूथ कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि जम्मू और कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक इंटरव्यू में 2019 में कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफ़िले पर हुऐ हमले को सिस्टम की ‘अक्षमता’ और ‘लापरवाही’ का नतीजा बताया। सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि जब हमनें पुलवामा हमले के बारे में सवाल उठाये थे, तब हमें देशद्रोही कहा गया, आज वही सवाल सत्य हो रहे है, जवाब आज देश के सामने है, वर्तमान में रक्षा मंत्री 2019 में गृह मंत्री रहे राजनाथ सिंह जी को आज नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिये अगर उन्होंने उस समय प्रोटोकॉल के तहत सैनिकों के लिए हवाई जहाज की व्यवस्था की होती, तो तब जानमाल के नुकसान को टाला जा सकता था। पर उस समय बॉडर की रक्षा करने वाले देश के उन बहादुर सैनिकों की आवाज ग्रह मंत्रालय सुन लेता तो इतनी बड़ी संख्या में हमारे सैनिक शहीद नही होते, इसलिए आज उनकी लापरवाही के लिए आईएसबीटी में यूथ कांग्रेस ने राजनाथ सिंह का इस्तीफा मांगते हुए उनका पुतला दहन किया।

पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय को ख़ासतौर पर से ज़िम्मेदार है, उस समय राजनाथ सिंह गृह मंत्री थे. और उनसे तब सीआरपीएफ ने अपने जवानों को ले जाने के लिए विमान उपलब्ध कराने की मांग की थी, लेकिन गृह मंत्रालय ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। इस मौके पर पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, पार्षद रमेश कुमार मंगू, मुकीम अहमद, पूर्व प्रधान वीरेंद्र सिंह, भगवान सिंह बिष्ठ, हरेंद्र चौधरी, जाहिद अंसारी, शैलेंद्र , तौफीक खान, मुरसलीन, यूथ कांग्रेस से प्रभारी महानगर नवीन रमोला, फारुख राव, आलोक मेहता, अब्दुल, अमनदीप सिंह बत्रा, राहुल प्रताप, दिनेश, कुणाल छावड़ा, दीपक, गौरव पंवार, दीपक पाल सहित सैकड़ों कार्यकता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here