राजस्थान में आज शाम से सोमवार सुबह तक 60 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू

0
299

नई दिल्ली। राजस्थान में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने के बाद सरकार ने सख्ती बढ़ाना शुरु कर दिया है। सरकार ने शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह वीक एंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। इसका नाम वीक एंड कर्फ्यू दिया है लेकिन पाबंदियां लॉकडाउन जैसी ही हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात कोरोना कोर ग्रुप के साथ बैठक करके शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए प्रदेश भर में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। गहलोत ने देर रात ट्वीट करके इस फैसले की जानकारी दी। शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह 5 बजे तक बाजार बंद रहेंगे।

कर्फ्यू के दौरान तीन उपचुनाव वाले क्षेत्रों में वोटिंग की छूट रहेगी। आपातकालीन और पहले से चल रहे नाइट कर्फ्यू में छूट की श्रेणी वाली सेवाओं में फल-सब्जी, दूध, एलपीजी और बैंकिग सेवाओं को भी शामिल किया गया है। इन्हें छोड़ शनिवार-रविवार को पूरा प्रदेश बंद रहेगा।

गहलोत ने बैठक के बाद सोशल मीडिया पर लिखा-कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक प्रदेश में कर्फ्यू रहेगा। आप सभी से अपील है कि कर्फ्यू के दौरान सरकार का सहयोग करें और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करें।

गहलोत ने लिखा, समय रहते कठोर कदम नहीं उठाए तो दूसरे प्रदेशों जैसे विकट हालात हो जायेंगे। गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा-पहले प्रदेश के 17 जिलों में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे थे लेकिन पिछले कुछ दिनों में सभी जिलों में संक्रमण तेजी से फैला है।शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 6,658 नए मामले और 33 मौते हुईं हैं। इसलिए आज वीकेंड कर्फ्यू का सख्त फैसला लिया गया है। अगर समय रहते कठोर कदम नहीं उठाए गए तो स्थिति दूसरे प्रदेशों जैसी विकट स्थिति बन सकती है। आमजन से अपील है कि पूर्व की तरह एकजुटता दिखाएं और एक-दूसरे का सहयोग करें। राजस्थान सरकार हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here