विधानसभा चुनाव में उठ रही भितरघात की शिकायतों का भाजपा हाईकमान ने लिया संज्ञान, मांगी रिपोर्ट

0
287

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी हाईकमान ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भितरघात की शिकायतों से उठे विवाद पर प्रदेश संगठन से रिपोर्ट तलब की है। प्रदेश महामंत्री संगठन से इस संबंध में पूरा ब्योरा देने को कहा गया है। वहीं चुनाव लड़े सभी प्रत्याशियों को भी हिदायत दी गई है कि वे किसी भी तरह की शिकायत केवल पार्टी फोरम पर करेंगे। सभी को मीडिया में बयानबाजी न करने की हिदायत दी गई है।

विधानसभा चुनाव का मतदान समाप्त होने के बाद सोशल मीडिया पर लक्सर से विधायक संजय गुप्ता का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। इस वीडियो ने भाजपा के भीतर खलबली मचा दी। इसमें गुप्ता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक पर उन्हें हराने की साजिश करने का आरोप लगा रहे हैं। गुप्ता के बयान के बाद काशीपुर के विधायक हरभजन सिंह चीमा और चंपावत के विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने भी भितरघात का मुद्दा उठाया।

सूत्रों के मुताबिक, भितरघात को लेकर पार्टी के तीन विधायकों की खुलकर सामने आई बगावत से पार्टी संगठन भी असहज हो गया। इसे लेकर सियासी हलकों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। मामला केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंच गया। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय नेतृत्व ने भितरघात के मामले में प्रदेश संगठन से रिपोर्ट तलब कर ली है। प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार जल्द रिपोर्ट भेज सकते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी सभी नाराज विधायकों से फोन पर बात की और उन्हें सलाह दी कि उन्हें कोई भी बात कहनी है तो केवल पार्टी फोरम उसे रखें। उन्होंने उनसे मीडिया में बात करने से परहेज करने का अनुरोध किया।

केवल पार्टी फोरम पर रखें बात
प्रदेश संगठन की ओर से सभी प्रत्याशियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं कि चुनाव से संबंधित उन्हें कोई भी बात रखनी है तो वह केवल पार्टी फोरम पर रखी जाएं। सभी को सीधे मीडिया में न जाने की हिदायत दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here