वेटरन फ्रीडम फाइटर जस्टिस अब्बास तैयब जी की 168 वीं जयंती मनाई

0
257

देहरादून। अब्बास तैयबजी एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट ने तस्मिया एकेडमी, 1- इंदर रोड, देहरादून में वेटरन फ्रीडम फाइटर जस्टिस अब्बास तैयबजी की 168 वीं जयंती मनाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

ट्रस्ट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ एस फारूख ने मुख्य अतिथि खजान दास, विधायक राजपुर और अन्य अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने महान स्वतंत्रता सेनानी जस्टिस अब्बास तैयबजी के जीवन और इतिहास और गांधी जी के करीबी सहयोगी के बारे में अपने संबोधन में सुनाया। उन्होंने कहा कि एक महान सामाजिक कार्यकर्ता थे जिन्होंने लड़कियों की शिक्षा के लिए काम किया।

ब्रिगेडियर के जी बहल ने दर्शकों को देश के स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल होने वाले महान राष्ट्रीय नेता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि इतने महान राष्ट्रीय नेता उत्तराखंड के थे।

कार्यकारी परिषद के सदस्य आर.के. बख्शी ने कार्यक्रम की तुलना करते हुए कहा कि हमें बड़ौदा के पहले भारतीय मुख्य न्यायाधीश और ऐसे महान नेता को नहीं भूलना चाहिए।

इस अवसर पर छात्राओं को इस ट्रस्ट के माध्यम से समुदायों के गैर-क्रीमी लेयर के उत्थान से संबंधित शिक्षा और प्रशिक्षण और अन्य गतिविधियों के लिए छात्रवृत्ति दी गई। ए.एस. भाटिया ने वोट ऑफ थैंक्स का प्रस्ताव रखा। इस अवसर पर कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here