घंटाघर स्थित अंबेडकर पार्क से जुड़े मामले में DM एवं SSP कार्यालय पहुंचे भीम आर्मी भारत एकता मिशन पदाधिकारी

0
129

देहरादून। शनिवार को भीम आर्मी भारत एकता मिशन के जिला अध्यक्ष कपिल कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी कार्यालय एवं एसएसपी ऑफिस पहुंचकर घंटाघर स्थित डाक्टर भीमराव अंबेडकर पार्क में चलने वाली गतिविधियों पर रोक लगाने की मांग की है।

देखें पत्र 👇

सेवा मे

1) जिलाधिकारी देहरादून,
2) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून।

विषय : घंटाघर स्थित अंबेडकर पार्क में असामाजिक तत्वों द्वारा की जा रही असंवैधानिक गतिविधियों को रोकने के संबंध में ज्ञापना

महोदय,

  • निवेदन इस प्रकार है कि देहरादून के घंटाघर स्थित अंबेडकर पार्क में भारत रत्न डॉ बी आर अंबेडकर जी की मूर्ति 30 वर्ष पूर्व उनके जन्मशताब्दी वर्ष 1991 में स्थापित की गई थी। इसके सूत्रधार ओएनजीसी, तत्कालीन जिलाधिकारी श्री राकेश बहादुर एवं नगर पालिका अध्यक्ष श्री दीनानाथ सलूजा जी थे। तीनों विभागों की आपसी सहमति और सहयोग से इस मूर्ति की स्थापना हुई थी।

तब से इस पार्क में देहरादून के सभी अनु. जाति/जनजाति के संगठन तथा अंबेडकरवादी बाबा साहब के जन्मदिन, परिनिर्वाण दिवस, संविधान दिवस तथा अन्य अनेक अवसरों पर एकत्र होकर पुष्पांजलि अर्पण और विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते आ रहे हैं। इन अवसरों पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के अतिरिक्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, नेतागण अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करने आते हैं।

कुछ दिन पहले कुछ अज्ञात लोगों की भीड़ हर मंगलवार को वहाँ हनुमान चालीसा आदि का पाठ करने लगे हैं जो सर्वथा गलत है। यह लोग धर्म की आड़ में देहरादून जैसे शांतिप्रिय शहर में इस प्रकार के अनैतिक कार्य करके सांप्रदायिकता फैलाकर दंगे भड़काने के फिराक में हैं या कोई अन्य एजेंडा लेकर समाज में अशांति फैला कर किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने की तैयारी में है।

आपसे निवेदन है कि डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति स्थल पर इस तरह के लोगों का आना- जाना और वहाँ पर इस तरह के आयोजन करने पर तुरंत रोक लगाई जाए ताकि सामाजिक सद्भाव , शांति और कानून व्यवस्था यथावत बनी रहे।

ऐसे में यदि कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की होगी। देहरादून के सभी अंबेडकारवादी सामाजिक संगठन तथा जनप्रतिनिधि आपसे अपेक्षा करते हैं कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई कर शहर की शांति व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। तथा डॉ अंबेडकर पार्क के अंदर इस प्रकार के असामाजिक तत्वों को प्रवेश करने से रोकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here