टमाटर की ओवर रेटिंग रोकने सड़क पर उतरे तहसीलदार, गुणवत्ता के आधार पर सूची कराई चस्पा

0
76

देहरादून। जिलाधिकारी सोनिका द्वारा टमाटर की बढ़ती दरों एवं मुनाफाखोरी पर रोक लगाए जाने के आदेश के बाद गठित टीमों को नियमित छापेमारी अभियान चलाते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिये गए हैं।

तहसीलदार सदर मोहम्मद शादाब के नेतृत्व में टीम द्वारा विभिन्न जगह छापेमारी की गई।
तहसील चौक, मोती बाजार, हनुमान चौक, झंडा बाजार, डाकरा बाजार मंडी का निरीक्षण करते हुए टमाटर की ओवर रेटिंग रोकने के लिए प्रतिष्ठानों पर टमाटर की गुणवत्ता के आधार पर प्रति किलो फुटकर दर की सूची चस्पा की गई। अनुश्रवण टीम गठित करने के फलस्वरूप टमाटर की दरों में कमी पाई गई है। टीमों ने छापेमारी की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

लोग बोले छापेमारी अभियान रहे जारी
सब्जियों के दाम भी कराए जाएं कम
देहरादून। जिलाधिकारी देहरादून की ओर से राजधानी में टमाटर के आसमान छूते दामों को देखते हुए मुनाफाखोरी और बड़े हुए रेट को नियंत्रित करने के लिए लेकर टीम गठित की गई है। तहसीलदार सदर के नेतृत्व में रविवार को राजधानी के कई क्षेत्रों में टमाटर के दामों को लेकर छापेमारी अभियान चलाया और टमाटर के फुटकर रेट को लेकर प्रति किलो के हिसाब से सूची चसपा कराई। जनता को इससे राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। जिस तरह से टमाटर के दामों को लेकर प्रशासन ने छापेमारी अभियान चलाया है, उस पर जनता का कहना है कि यह छापेमारी अभियान लगातार जारी रहे। लोगों का कहना था कि सिर्फ टमाटर ही नहीं अन्य सब्जियों के दामो को लेकर भी छापेमारी अभियान चलाया जाए और सब्जियों के दाम की लिस्ट दुकानों पर चस्पा कराई जाए। लोगों ने कहा कि लहसुन अदरक और हरी मिर्च भी जरूरत से ज्यादा महंगी बिक रही है इनके खिलाफ भी प्रशासन छापेमारी अभियान चलाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here