तिरंगा यात्रा में लगे थे देश विरोधी नारे, 2 नामजद सहित एक दर्जन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0
96

उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के पट्टी कोतवाली इलाके के उड़ैयाडीह बाजार में निकाली गई थी तिरंगा यात्रा. इस तिरंगा यात्रा में ‘पाकिस्तान अमर रहे’ के नारे लगाए गए थे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में तिरंगा यात्रा के दौरान ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ और ‘पाकिस्तान अमर रहे के नारा लगाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने दीपक गुप्ता नाम के युवक सहित दो नामजद के अलावा जुलूस में शामिल 10 से 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ पट्टी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. दरअसल बीते 15 अगस्त को लोग जहां एक ओर देशभक्ति के जश्न में डूबे थे तो वहीं शरारती तत्व तिरंगा यात्रा निकालकर हुल्लड़बाजी में मशगूल थे।

ऐसा ही मामला प्रतापगढ़ के पट्टी कोतवाली इलाके के उड़ैयाडीह बाजार में देखने को मिला थ, जहां कुछ युवाओं ने बाजार के दीपक गुप्ता की अगुआई में तिरंगा यात्रा निकाली. इस यात्रा में हिंदुस्तान मुर्दाबाद और पाकिस्तान अमर रहे के नारे लगाए गए. एक युवक ने हिंदुस्तान का नारा बोला तो ज्यादातर युवकों ने जिंदाबाद के नारा लगाया लेकिन सबसे आगे बाइक पर सवार दीपक गुप्ता ने मुस्कराहट के साथ हिंदुस्तान के जवाब में मुर्दाबाद का नारा लगाया और काफिला आगे बढ़ गया. इस जुलूस में पाकिस्तान अमर रहे का भी नारा गूंजता रहा।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल
15 अगस्त के दिन युवाओं ने हाथों में राष्ट्रध्वज और गले में गमछा लगाकर बाइक जुलूस निकाला था. इस जुलूस में सबसे आगे बाइक पर गले में तिरंगा गमछा और माथे पर तिरंगा पट्टी लगाए हुए दाढ़ी में जो युवक नजर आ रहा है, वह हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने लगा. दीपक गुप्ता उड़ैयाडीह बाजार के उमाशंकर गुप्ता का बेटा बताया जा रहा है. इस जुलूस और नारेबाजी का वीडियो जुलूस में शामिल लोगों ने ही बनाया था जो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पुलिस ने पूरे मामले पर क्या कहा?
इसके बाद वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे. वहीं कुछ लोगों ने वाट्सऐप पर अपने स्टेटस पर भी लगा लिया. इसे लेकर जब पुलिस अफसरों से उनका पक्ष पत्रकारों ने जानना चाहा तो तो आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर दिया गया. अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी विद्या सागर मिश्र ने बताया कि उक्त वीडियो का संज्ञान लेकर सुसंगत धाराओं में पट्टी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है, अन्य कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here