दुस्साहस: कार सवार ने ड्यूटी पर तैनात सिपाही पर कार चढ़ाने का किया प्रयास, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

18

देहरादून। राजधानी में एक कार सवार बदमिजाज युवक ने पुलिस के रोकने इशारे पर कार रोकने की जगह ड्यूटी पर तैनात सिपाही पर ही चढ़ाने का प्रयास कर दिया। सिपाही ने किसी तरह बोनट पर छलांग लगाकर वाइपर को पकड़कर अपनी जान बचाई। इसके बाद भी आरोपित ने सिपाही को नीचे गिराने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। कुछ दूरी पर अन्य वाहन चालकों ने उसे घेर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। सिपाही का कोरोनेशन अस्पताल में मेडिकल कराया गया है, सिपाही के विरुद्ध शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना शनिवार करीब शाम 04 बजे की है। दर्शनलाल चौक पर सीपीयू के दारोगा संजीव त्यागी व केशर मुस्तफा जैदी यातायात का संचालन कर रहे थे। घंटाघर की तरफ से काले रंग की कार आई, जो चौक के बीचों बीच खड़ी कर दी गई। सिपाही केशर मुस्तफा जैदी ने चालक को कार पीछे करने को कहा तो वह कार भगाने लगा। सिपाही ने खतरे को भांपते हुए बोनट पर छलांग लगा दी और वाइपर पकड़ लिए। इसके बाद आरोपित कार चालक कार को जिग जैग करते हुए और ब्रेक मारते हुए आगे ले गया। करीब 30 मीटर पर अन्य वाहन चालकों ने उसे पकड़ लिया और धुनाई करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपित की पहचान शादाब निवासी ब्रह्मपुरी पटेल नगर के रूप में हुई है, जोकि निरंजनपुर सब्जी मंडी में फल की दुकान चलाता है।

एसआइ संजीव त्यागी ने बताया कि आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह शुक्रवार को घर पर मंगलौर जाने की बात कहकर गया था। शाम को उसने अपनी किसी दोस्त को बुलाया और उसके साथ मसूरी घूमने चलाया गया। रात को मसूरी में रहने के बाद शनिवार शाम को वापस देहरादून लौट रहा था। कार में उसके साथ युवती बैठी हुई थी। पुलिस उससे पूछताछ न करे, इसी वजह से उसने कार को भगा दिया। पुलिस को यह कहानी भी संदिग्ध लग रही है। लिहाजा, गहन पूछताछ की जा रही है।

शहर कोतवाल चंद्रभान अधिकारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित शादाब निवासी ब्रह्मपुरी पटेलनगर के खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट, सरकारी कार्यों में बाधा डालने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साथ ही इस तरह की घटनाओं को लेकर पुलिस को और सतर्क रहने को कहा गया है। इस तरह के मनचलों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।