रिटायर्ड कर्नल से लाखों की धोखाधड़ी, शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की

24

देहरादून। ननूरखेड़ा तपोवन निवासी रिटायर्ड कर्नल से 54 लाख 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी के मामले में रायपुर पुलिस ने निवर्तमान पार्षद पति भाजपा नेता के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। मामले में रिटायर्ड कर्नल ने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मामले में ननूरखेड़ा तपोवन के रहने वाले रिटायर्ड कर्नल सीएम नौटियाल ने ऋषिनगर सहस्रधारा रोड निवासी निवर्तमान पार्षद नीतू के पति भाजपा नेता राकेश तिनका के खिलाफ शिकायत दी है। नौटियाल ने बताया कि उनके पुत्र नीरज नौटियाल का आवासीय भूखंड ऋषिनगर आवास कॉलोनी में है। पुत्र के विदेश (ऑस्ट्रेलिया) में रहने के कारण भूखंड की देख-रेख का दायित्व पावर ऑफ अटार्नी द्वारा उन पर है। आरोपित राकेश तिनका उनके घर आया और उन्हें बताया कि उस भूखंड की रजिस्ट्री कुलदीप गोस्वामी ने उनके बेटे के नाम पर गैर कानूनी तौर से कर दी थी। जबकि भूमि की स्वामी गोल्डन फॉरिस्ट कंपनी थी। राकेश ने बताया कि जल्दी ही उस भूमि पर गोल्डन फॉरेस्ट कंपनी का कब्जा हो जाएगा।

राकेश ने कहा कि उसकी पत्नी उस क्षेत्र की 20 वर्ष से पार्षद है। उसके गोल्डन फॉरिस्ट के उच्च अधिकारियों से अच्छी पहचान हैं। वह उनसे संपर्क साधकर उस भूमि को सर्किल रेट पर उनके बेटे के नाम, सही रजिस्ट्री करवा भूमि अच्छे दाम पर बिकवा भी देगा। इस काम के लिए आरोपित ने उनसे 55 लाख रुपये की मांग की। जिसके बाद उन्होंने राकेश को 54 लाख 50 हजार रुपए अदा कर दिए। अब एक माह से भी अधिक का समय बीत चुका है। लेकिन, राकेश ने न तो भूमि की गोल्डन फॉरेस्ट कंपनी से उनके बेटे के नाम रजिस्ट्री ही करवाई और न ही उनकी रकम उन्हें लौटाई है।