DAV PG College के 14 छात्रों की तलाश में CBI

0
283

देहरादून। सोलर एनर्जी कार्पोरेशन ऑफ इंडिया में कर्मचारी रखने के नाम पर हुए करोड़ों के घपले की जांच राजधानी तक पहुंच गई है। इस मामले में सीबीआई को डीएवी पीजी कॉलेज के 14 छात्रों की तलाश है। सीबीआई ने कॉलेज के प्राचसोलर एनर्जी कापर्पोरेशन ऑफ इंडिया में कर्मचारी रखने के नाम पर हुए करोड़ों के घपले की जांच दून तक पहुंच गई है। इस मामले में सीबीआई को डीएवी पीजी कॉलेज के 14 छात्रों की तलाश है

सीबीआई ने कॉलेज के प्राचार्य को पत्र भेजकर इन छात्रों के दस्तावेज और उनके बारे में जानकारी मांगी है। सीबीआई के पत्र से कॉलेज में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही सीबीआई जांच को दून आ सकती है। सीबीआई दिल्ली ने 2021 में सोलर एनर्जी कार्पोरेशन ऑफ इंडिया में कांट्रेक्ट पर फर्जी तरीके से कर्मचारी रखने के मामले में एफआईआर दर्ज की थी। जिसमें सामने आया था कि एक निजी कंपनी को 30 से 40 कांट्रेक्ट के कर्मचारी की सप्लाई के बदले एक करोड़ रुपए का भुगतान किया गया। जबकि ये कर्मचारी केवल कागजों में रखे गए थे। असल में कोई कर्मचारी रखा ही नहीं था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीबीआई को जांच में पता चला कि इनमें से 14 कर्मचारी डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के छात्र थे। जिनके दस्तावेज वहां लगाए गए थे। इसके बाद अब सीबीआई ने इन 14 छात्रों की तलाश शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here