UPTET पेपर लीक करने वालों पर गैंगस्टर एक्ट के साथ ही संपत्ति होगी जब्त: योगी

0
260

पेपर लीक करने के मामले में अभी तक 23 लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार

लखनऊ। राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक होने पर सीएम योगी ने सख्त रुख अपनाया है। सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि पेपर लीक करने वालों पर गैंगस्टर एक्ट के साथ ही उनकी संपत्ति जब्त करने के लिए कड़ी कार्रवाई शुरू करें। सीएम योगी ने कहा कि एक महीने के भीतर दोबारा परीक्षा करने की तैयारी करें। परीक्षार्थियों से अब दोबारा फीस नहीं ली जाएगी। 

रविवार सुबह टीईटी की प्रथम पाली की परीक्षा जैसे ही केन्द्रों पर शुरू हुई बीस मिनट बाद केन्द्र व्यवस्थापकों ने सभी कमरों में परीक्षा निरस्त होने की सूचना दी। निरस्त की सूचना मिलने से परीक्षा देने आए सभी परीक्षार्थी मायूस होकर केंद्रों से बाहर निकलने लगे। परीक्षा निरस्त होने के बाद केन्द्रों के मुख्य गेट पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर रखी थी। केन्द्र से निकलने वाले सभी परीक्षार्थियों को बारी बारी से गेट से बाहर भेजा गया। 

अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार
टीईटी के पेपर को लीक होने की आशंका में रद्द कर दिया गया। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने बताया कि पेपर शुरू होने से पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हो गया था। पुलिस ने इस मामले में अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें 13 प्रयागराज से पकड़े गए हैं। वहीं प्रशांत कुमार ने कहा कि एसटीएफ पूरे मामले की जांच कर रही है जो लोग पकड़े गए हैं उसमें कुछ लोग बिहार से हैं, जांच जारी है। जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों का एलान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here