आसमान में टकराए 2 वॉर प्लेन, चालक दल के छह सदस्यों की मौत, देखें दुर्घटना का वीडियों

0
126

अमेरिका के टेक्सास राज्य में चल रहे एयरशो के दौरान एक भीषण हादसा हो गया. टेक्सास के डलास हवाई अड्डे पर एक एयर शो के दौरान बीच हवा में दो विमान आपस में टकरा गए. ये हादसा इतना भयावह था कि जिसने भी इसे देखा उसके रोंगटे खड़े हो गए. जैसे ही दोनों विमानों की आपस में टक्कर हुई जोरदार ब्लास्ट के साथ जमीन पर आ गिरे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि टक्कर में चालक दल के सभी सदस्यों सहित छह लोगों की मौत हो गई है।

हादसा इतना भीषणा था कि टक्कर होते ही एक प्लेन बीच में से दो टुकड़ों में बंट गया तो वहीं दूसरा प्लेन बिल्कुल चकानाचूर हो गया.अचानक एक बोइंग बी -17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस बॉम्बर की दूसरे बेल पी-63 किंगकोबरा फाइटर से जोरदार टक्कर हो गई. आपातकालीन कर्मी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए. हादसे के बाद विमान के क्रू-मेंबर्स की पड़ताल की जा रही है. साथ ही पूरे मामले की जाँच के आदेश जारी कर दिये गए है।

देखें हादसे का वीडियो

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई वीडियो क्लिप में इस घटना को कैद कर लिया गया है, जिसमें दो विमान टकराते हुए और आग की लपटों से घिरे जमीन पर दुर्घटनाग्रस्त होते दिख रहे हैं. लाइव एरियल वीडियो में टक्कर के स्थल पर भूरी घास के एक टुकड़े पर बिखरा हुआ विमान का मलबा दिखाई दिया।

चार इंजन वाले बमवर्षक बी-17 ने द्वितीय विश्व युद्ध में जर्मनी के खिलाफ हवाई युद्ध जीतने में प्रमुख भूमिका निभाई। वर्कहॉर्स प्रतिष्ठा के साथ, यह अब तक के सबसे अधिक उत्पादित बमवर्षकों में से एक बन गया। P-63 किंगकोबरा एक लड़ाकू विमान था जिसे बेल एयरक्राफ्ट द्वारा उसी युद्ध के दौरान विकसित किया गया था, लेकिन इसका इस्तेमाल केवल सोवियत वायु सेना द्वारा युद्ध में किया जाता था। बी -17 की आखिरी बड़ी दुर्घटनाओं में से एक 2 अक्टूबर, 2019 को हुई थी, जब कनेक्टिकट के विंडसर लॉक्स में एक हवाई अड्डे पर एक दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here