क्राइम: बेखौफ बदमाश ज्वेलर्स की दुकान से नकदी एवं ज्वेलरी लूट कर फरार, सेलाकुई बाजार का मामला

0
199

देहरादून। सेलाकुई मुख्य बाजार में दो बदमाशों ने शुक्रवार रात तमंचे के बट से सर्राफा व्यापारी को घायल कर लाखों रुपये के जेवरात व नगदी लूट ली। ग्राहक बनकर आए दो युवकों ने तमंचा दिखाकर पहले ज्वेलर्स के बच्चे को मारने की बात कहकर डराया, फिर सिर पर तमंचे से वार कर लाखों की ज्वैलरी लूट कर भाग निकले। लूट की घटना पर एसपी देहात कमलेश उपाध्याय, सीओ दीपक कुमार ने औद्योगिक नगरी सेलाकुई में आकर घटनाक्रम की जानकारी ली और मौका मुआयना किया। बदमाशों की धरपकड़ को कई जगह चेकिंग कराई गई। लूट की घटना से सर्राफा व अन्य व्यापारियों में आक्रोश देखा गया।

मूल रूप से सहारनपुर निवासी मुस्तकीम की पहले देहरादून में दुकान थी, लेकिन एक साल पहले उसने सेलाकुई में वेलकम ज्वेलर्स के नाम से दुकान शुरू की थी।

मुस्तकीम शुक्रवार रात में करीब साढ़े आठ बजे दुकान बंद कर सेलाकुई स्थित घर जाने लगे, साथ में उनका पांच साल का बेटा भी था। इसी दौरान दो युवक ग्राहक बनकर आए। पहले उन्होंने चांदी व सोने की चेन दिखाने को कहा। एक बदमाश चांदी की चेन देखने का बहाना करने लगा, जबकि दूसरा बदमाश दुकान से बाहर चला गया, दुकान से बाहर निकले बदमाश ने पैर से दुकान का गेट बंद कर दिया। बाहर का जायजा लेकर बदमाश वापस दुकान के अंदर आ गया। एक बदमाश ने तमंचा दिखाकर सब नगदी और जेवरात देने को कहा।

बदमाशों ने तमंचे दिखाते हुए सर्राफा व्यापारी मुस्तकीम को यह कहकर डरा दिया कि जल्दी जेवरात व नगदी न दी तो वह उसके बेटे को मार देंगे। जैसे ही ज्वेलर्स चांदी निकालने लगा, एक बदमाश ने सिर पर तमंचे की बट मारकर उसे घायल कर दिया और दुकान के अंदर से करीब आठ से नौ किलो चांदी और 65 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। बदमाश मोटर साइकिल पर आए बताए जा रहे हैं। दुकानदार ने बदमाशों के जाने के बाद पुलिस को सूचना दी। सेलाकुई थाने की पुलिस, एसपी देहात कमलेश उपाध्याय व सीओ दीपक कुमार मौके पर पहुंचे। बदमाशों की धरपकड़ के लिए जगह जगह चेकिंग अभियान चलाया।

एसपी देहात के अनुसार, लूट की घटना में घायल सर्राफा व्यापारी का उपचार कराया जा रहा है। बदमाशों का सुराग लगाने को क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। घटना के समय व्यापारी की दुकान के सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे। क्षेत्र के सीसीटीवी देखकर बदमाशों का पता लगाने की कोशिश जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here