आकाश एजुकेशनल सर्विसेज ने नई टिहरी में इनफार्मेशन सेंटर लॉन्च किया

0
267

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड, 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले 215 से अधिक केंद्रों के साथ 2.5 लाख से अधिक वार्षिक छात्र संख्या के साथ परीक्षा तैयारी सेवा क्षेत्र में अग्रणी है

उत्तराखंड के नई टिहरी में नया इनफार्मेशन सेंटर मेडिकल, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपियाड की तैयारी करने वाले छात्रों को सभी आवश्यक पाठ्यक्रम और निकटतम केंद्र से संबंधित जानकारी प्रदान करेगा

नई टिहरी। देश के विभिन्न हिस्सों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के सिद्धांत को आगे बढ़ाने, हजारों छात्रों को डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के उनके सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए, परीक्षा तैयारी में अग्रणी, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने आज शॉप नंबर एस-4, ओपन मार्केट साई चौक के पास, बौरारी नई टिहरी, उत्तराखंड में अपना पहला इनफार्मेशन सेंटर खोला।

यह इनफार्मेशन सेंटर छात्रों के लिए सहायक होगा और उन्हें आकाश के ऑफर्स, पाठ्यक्रमों, स्थानों आदि से संबंधित सभी प्रमुख जानकारी प्रदान करेगा। छात्रों के पास आकाश में मेडिकल और इंजीनियरिंग के साथ-साथ फाउंडेशन स्तर के पाठ्यक्रमों को चुनने का भी विकल्प होगा।

नए सूचना केंद्र का उद्घाटन विवेक श्रीवास्तव, अस्सिस्टेंट डायरेक्टर द्वारा, सुमित किमोती, एडमिशन अफसर नई टिहरी और हिमांशु सिंह क्लस्टर ब्रांच हेड, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड की उपस्थिति में कंपनी के अन्य अधिकारियों के साथ किया गया।

उद्घाटन करते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री आकाश चौधरी ने कहाः “नई टिहरी में नया सूचना केंद्र डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के इच्छुक स्थानीय छात्रों के लिए एक बड़ा वरदान होगा। सूचना केंद्र छात्रों को सही रास्ते पर लाने में मदद करेगा और उन्हें सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगा। आज, आकाश अपने केंद्रों के अखिल भारतीय नेटवर्क के माध्यम से पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। इसकी शैक्षिक सामग्री की गुणवत्ता और इसके शिक्षण अध्यापन की प्रभावशीलता, जैसा कि इसके छात्रों के चयन की संख्या से पता चलता है, ने आकाश को स्नातक चिकित्सा और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए अर्हता प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक बना दिया है। ”

आकाश में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र या तो इंस्टेंट एडमिशन कम स्कॉलरशिप टेस्ट ले सकते हैं या आकाश नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

आकाश में प्रस्तुत कार्यक्रम विभिन्न परीक्षाओं के लिए छात्रों को बड़े पैमाने पर तैयार करते हैं। इसके अलावा, अपनाई गई शिक्षण पद्धति वैचारिक और अनुप्रयोग-आधारित शिक्षा पर केंद्रित है जो इसे एक ब्रांड के रूप में अलग करती है। आकाश में विशेषज्ञ संकाय आधुनिक और इंटरैक्टिव शिक्षण विधियों का पालन करते हैं जो छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करते हैं। इस प्रकार, आकाश का सिद्ध सफलता रिकॉर्ड, इसकी अनूठी शिक्षा वितरण प्रणाली के लिए जिम्मेदार हो सकता है जो केंद्रित और परिणाम-उन्मुख शिक्षण मनोविज्ञान पर जोर देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here