एसडीएम को बेल, फिर जाना होगा जेल, पढिये पूरी खबर

0
205


रिश्वत लेने वाली पिंकी के हाथ पीले होंगे: 29 दिनों से जेल में बंद राजस्थान की महिला SDM को 10 दिन की जमानत मिली, जज से शादी रचाएंगी
16 फरवरी को होगी शादी; हाईकोर्ट ने 6 दिन पहले जमानत दी, 21 फरवरी को लौटना होगा जेल
पिंकी मीणा पर बांदीकुई SDM रहते हुए हाईवे बनाने वाली कंपनी से 10 लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप
10 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में जेल में बंद SDM पिंकी मीणा 16 फरवरी को जज से शादी करने वाली हैं। राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच के जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने उन्हें 10 दिन की सशर्त जमानत दी है। दौसा में हाईवे बना रही कंपनी से पैसे लेने की आरोपी SDM पिंकी 29 दिनों से जयपुर की घाटगेट जेल में बंद थीं। बुधवार रात उन्हें रिहा कर दिया गया।
पिंकी मीणा को महिला जेल के गेट की बजाय सेंट्रल जेल के मेन गेट से बाहर निकाला गया। उनके परिवार के लोग उन्हें लेने आए थे। वे जयपुर से चौमू के चिथवाड़ी में अपने गांव के लिए रवाना हो गईं। पिंकी को शादी के पांच दिन बाद यानी 21 फरवरी को सरेंडर करना होगा। मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी।
निचली अदालत ने ठुकरा दी थी जमानत याचिका
SDM मीणा ने जनवरी 2021 में निचली अदालत में जमानत के लिए अर्जी दी थी, लेकिन अदालत ने जमानत देने से मना कर दिया था। सरकारी वकील ने जांच प्रभावित होने का हवाला देते हुए जमानत का विरोध किया था। हालांकि, अब हाईकोर्ट से पिंकी को शादी के 6 दिन पहले जमानत मिल गई है।
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे बना रही कंपनी से ली थी घूस
ACB ने 13 जनवरी को हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते दौसा SDM पुष्कर मित्तल और 10 लाख की रिश्वत लेने की शिकायत पर बांदीकुई SDM पिंकी मीणा को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि दोनों SDM ने भारतमाला परियोजना (दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे) कंपनी के अधिकारियों से रिश्वत की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here