जेपी नड्डा के हरिद्वार पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ता ने लगाए जेपी नड्डा गो बैक के नारे

0
260

हरिद्वार। चंडी चौक और दूधाधारी चौक पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को काले झंडे दिखाने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नोकझोंक और जमकर धक्कामुक्की हुई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश का किसान सड़कों पर है युवा बेरोजगार हैं और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तराखंड में छुट्टी मनाने आ रहे हैं।

यूथ कांग्रेस के जिला कार्यकारी अध्यक्ष रवि बहादुर के नेतृत्व में बड़ी संख्या कांग्रेस कार्यकर्ता काले झंडे लेकर दूधाधारी चौक पहुंचे। कांग्रेस नेता गुरजीत लहरी की अगुवाई में हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह ही चंडी चौक के फ्लाईओवर के पास एकत्र हुए। पहले पुलिस ने कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया।

लेकिन कार्यकर्ताओं ने बिना विरोध जताए मौके से हटने से इनकार कर दिया। पुलिस ने पहले बैरिकेड लगाकर कार्यकर्ताओं को रोका। जैसे ही पुलिस को जेपी नड्डा के आने की सूचना मिली तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जबरन गाड़ी में बिठाना शुरू कर दिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्कामुक्की भी हुई।

कांग्रेस नेता गुरजीत लहरी चंडीघाट चौक फ्लाईओवर पर धरने पर बैठ गए। हालांकि जब पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला दिया तो वे पुलिस के साथ चलने के लिए तैयार हो गए। दूधाधारी चौक पर एकत्र कार्यकर्ताओं को पुलिस लाइन रोशनाबाद और चंडीघाट के कार्यकर्ताओं को चंडीघाट पुलिस चौकी में लाया गया।

युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रवि बहादुर ने कहा कि दिल्ली में किसान अपने अस्तित्व को बचान के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अतिथि देवों भव: की भावना उत्तराखंड की संस्कृति का हिस्सा है। लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पास दिल्ली में रहते हुए किसानों से बात करने का समय नहीं है। लेकिन अब वे होलीडे मनाने उत्तराखंड आ रहे हैं।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता तुषार कपूर और आकाश भाटी ने कहा कि कोविड गाइडलाइन की आड़ में सरकार ने हरिद्वार के व्यापारियों, टूर एंड ट्रेवल्स व्यवसायियों को भूखमरी की कगार पर धकेल दिया। अब राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत के नाम पर जनता के गाढ़ी कमाई से मिले टैक्स को बर्बाद किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here